scriptमद्यनिषेध सप्ताह में होगी स्पर्धाएं, आखिरी दिन मैराथन | Prohibition week | Patrika News
छिंदवाड़ा

मद्यनिषेध सप्ताह में होगी स्पर्धाएं, आखिरी दिन मैराथन

2 से 8 अक्टूबर तक विभिन्न आयोजन… अक्टूबर के पहले सप्ताह मे जिले भर में विभिन्न स्पर्धाएं आयेाजित की
जाएगी। इसमें स्कूल कालेज के विद्यार्थी और जनसामान्य भी शामिल होगें।

छिंदवाड़ाSep 24, 2016 / 08:09 pm

Prashant Sahare

Marathan

Marathan

छिंदवाड़ा. अक्टूबर के पहले सप्ताह मे जिले भर में विभिन्न स्पर्धाएं आयेाजित की जाएगी। इसमें स्कूल कालेज के विद्यार्थी और जनसामान्य भी शामिल होगें। आखिरी दिन जिला मुख्यालय पर मैराथन के साथ सप्ताह का समापन होगा। सामाजिक न्याय और निशक्त कल्याण विभाग यह विशेष सप्ताह मनाएगा।

2 से 8 अक्टूबर तक होने वाले कार्यक्रमों का उद्देश्य समाज में बढ़ती हुई मद्यपान, तम्बाकू, गुटका एवं सिगरेट की लत एवं नशीले मादक पदार्थो के दुष्परिणामों से समाज को अवगत कराना हैे। मद्यपान से होने वाली हानियों पर वाद-विवाद, भाषण, चित्रकला, नारे, निबंध और पोस्टर प्रतियोगिताएं , प्रभात फेरी, गीत, नाटक, नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगें तो गोष्ठियां, सेमीनार और सभाओं का आयोजन भी होगा।

मद्य निषेध की प्रतिज्ञा एवं शपथ पत्र भी लोगों से भराए जाएंगे। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर विभिन्न आयेाजन होंगे। 3 अक्टूबर को चित्रकला प्रतियोगिता और नशामुक्ति पर परिचर्चा, 4 अक्टूबर को प्रश्नमंच, 5 अक्टूबर को विद्यालयो एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा साईकिल रैली और नशा पीडितो का सर्वे, 6 अक्टूबर को वाद-विवाद प्रतियोगिता, 7 अक्टूबर को निबंध प्रतियोगिता और 8 अक्टूबर को मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो