scriptचार दिनों से रिमझिम बारिश, अच्छी होगी फसल | Rainy rain for four days, good harvest | Patrika News
छिंदवाड़ा

चार दिनों से रिमझिम बारिश, अच्छी होगी फसल

फसलों के लिए अब तक हुई बारिश फायदेमंद

छिंदवाड़ाJul 16, 2017 / 06:15 pm

arun garhewal

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा. सौंसर. विगत तीन दिनों सें रिमझिम बारिश के चलते क्षेत्र पानी से सराबोर हो रहा है। सड़कों पर बने गड्ढों में पानी भरने से आवागमन में समस्या हो रही है। 
गड्ढों में जमा पानी की निकासी नहीं होने से वाहन चालक सहित राहगीरों को दिक्कतें होने लगी है। सड़क मार्ग पर जमा पानी एवं फिसलन वाली जगहों से स्कूल बच्चों सहित लोग परेशान हो रहे हंै। उत्कृष्ट विद्यालय के समीप नागपुर -छिन्दवाडा मार्ग पर सड़क पर जमा पानी स्कूली बच्चों एवं राहगीरों के समस्या अक्सर बन जाता है। रेल्वे चौकी के पास सिविल लाइन जोड़ मार्ग एवं निमनी, कढैया रोड समीप गड्ढे बन जाने से आवागमन में समस्या होने लगी है। 

किसानों में खुशी
खेतों में लगी फसलों के लिए विगत तीन दिनों सें लगातार हो रही वर्षा, फुहार, बंूदाबांदी से फसल उत्पादन के लिए अच्छी खबर है। किसानों का कहना है की फसलों के लिए अब तक हुई बारिश फायदेमंद साबित हो रही है। जिससे अच्छी फसल होने की उम्मीद है। 
बोरगांव . ग्राम से एक किमी दूर स्थित गोहटान मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हंै। ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर पैदल चलने वालों तथा वाहन चालकों को दिक्कतें हो रही हंै। ग्रामीणोंं ने जल्द इस मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है। 
 
इधर बारिश ने बढ़ाई परेशानी
लोधीखेड़ा. रेमंड-लोधीखेड़ा मार्ग पर बनी छोटी पुलिया जहां डामरीकरण न कर मिट्टी से समतल किया गया है। बारिश का पानी जमा होने से मिट्टी दलदल में तब्दील हो गई है। यहां से आवागमन करने वालों, बाइक चालकों को फिसलन का डर रहता है। 
माचागोरा बांध से नहर की मांग
मरकामढाना ञ्च पत्रिका. माचागोरा बांध से नहर लाने की मांग ग्राम लोनियामारु के ग्रामीणों ने की है। दो दिवसीय प्रवास पर आए सांसद कमलनाथ को ग्रामीणों ने बताया कि नहर लोनियामारु तक नहीं बनने के कारण ग्राम की जमीन असिंचित है। उनके खेतों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता है। ग्राम के आसपास के कई गांव की जमीन अब भी असिंचित है। माचागोरा बांध का उपनहर चीचगांव से निकालकर लोनियामारु एवं बोहनाढाना, नवेगांव, वाघखेड़ा, मरकामढाना, चोरगांव भांडी उमरिया ईसरा तक बनाने की मांग लगभग 10-12 गांवों के ग्रामीणों ने की है। इस सम्बंध में सांसद कमलनाथ को ज्ञापन सौंपकर ग्रामीणों मांग पूरी करने का आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो