Patrika Hindi News

> > > > Reality be in direct communication

सीधे संवाद में जानी हकीकत

Updated: IST chhindwara
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा, यहां आया तो जाना मर्ज, होगा इलाज...रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति कपिलदेव मिश्रा मंगलवार को पीजी कॉलेज पहुंचे।

छिंदवाड़ा . रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति कपिलदेव मिश्रा मंगलवार को पीजी कॉलेज पहुंचे। उन्होंने जिले के शासकीय, निजी कॉलेज प्राचार्यों की बैठक ली और समस्याएं सुनकर समाधान का आश्वासन दिया। हालांकि समाधान कब तक होगा इसका जवाब नहीं मिला। बैठक में वे पूरे समय यही कहते रहे कि इन समस्याओं से अब तक अनभिज्ञ थे, अब सीधे संवाद हुआ है तो समस्याओं का निराकरण भी किया जाएगा।

कुलपति के साथ उच्च शिक्षा विभाग जबलपुर सम्भाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. एलके जैन भी मौजूद रहे। उन्होंने जबलपुर से छिंदवाड़ा आते समय तीन कॉलेज लखनादौन, छपारा, चौरई का निरीक्षण किया। कला एवं वाणिज्य कॉलेज चौरई में कुछ बिंदुओं पर निर्देश दिए। लखनादौन में समय पर पांच शिक्षक के उपस्थित न होने पर नोटिस दिया।

कुलपति शाम चार बजे सतपुड़ा लॉ कॉलेज में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद वे जबलपुर के लिए रवाना हुए। बैठक के दौरान कुछ प्राचार्यों द्वारा फीस अधिक होने से परीक्षा छोडऩे की बात कही गई। कुलपति ने कहा कि ऐसे विद्यार्थियों की लिस्ट दीजिए। फीस के अभाव में कोई विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित न रहे। इसके लिए खुद प्रयास करिए।

रीजनल सेंटर को मिलेगा पूरा अधिकार

कुलपति ने सभी प्राचार्य, छात्र संगठन की समस्या जानी। इसे दूर करने के लिए कमेटी गठित करने, हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। रीजनल सेंटर के सम्बंध में सभी विस्तृत जानकारी भेजने के लिए पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. यूके जैन को निर्देश दिए। कहा सेंटर को सभी अधिकार दिए जाएंगे। जिससे समस्या का त्वरित निराकरण हो। सभी प्राचार्यों को अपना मोबाइल नम्बर देकर हर समस्या के बारे में बताने को कहा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???