scriptपेंच लौटेंगे 102 खदान कर्मचारी, परिवारों में खुशी | Return screw 102 mine workers, families happy | Patrika News

पेंच लौटेंगे 102 खदान कर्मचारी, परिवारों में खुशी

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 26, 2016 12:29:00 am

Submitted by:

इसके लिए आज पहली सूची जारी कर दी गई। केंद्रीय कोयला मंत्री और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर के सहयोग से ऐसा संभव हो सका है।

chhindwara

chhindwara

परासिया (छिंदवाड़ा). बीते कई महीनों से अपने घर से दूर पाथरखेड़ा में रहकर नौकरी करने वाले क्षेत्र के 102 लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। उनका ट्रांसफर पाथरखेड़ा से पेंच क्षेत्र कर दिया जाएगा। इसके लिए आज पहली सूची जारी कर दी गई। केंद्रीय कोयला मंत्री और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर के सहयोग से ऐसा संभव हो सका है। बीते दिनों क्षेत्र के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया ने जमुनिया पठार कोयला खदान में जमीन के बदले नौकरी पाने वाले इन कामगारों की समस्या से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया था। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कोयला मंत्री पीयूष गोयल से इस संबंध में चर्चा की। इसके बाद इनके ट्रांसफर का आदेश आ गया। पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया ने बताया कि बीते कई महिनों से इस ट्रांसफर के लिए चर्चा की जा रही थी। कोयला मंत्री से इस संबंध में दिल्ली में भी मुलाकात की गई थी। उन्होंने कहा कि पेंच क्षेत्र में ट्रांसफर होने से कामगार बेहतर तरीके से अपने घर में ही रहकर काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के माध्यम से कोयला मजदूर और क्षेत्र के हित के लिए सतत प्रयास आगामी समय में भी होता रहेगा।

इधर भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ के महामंत्री शिवदयाल बिसंदरे ने कहा कि कोयला मंत्री से कम्पनी के स्तर तक की गई चर्चाओं से मजदूरों के हित में यह निर्णय हो सका है। उन्होंने कहा कि 102 कामगारों की सूची जारी की गई है। इनका स्थानांतरण क्षेत्र में हो जाएगा। अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ कार्यसमिति सदस्य राकेष चतुर्वेदी, भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ पेंच कन्हान के अध्यक्ष संजय सिंह, महामंत्री षिवदयाल बिसन्दरे ने पीयुष गोयल कोयलामंत्री भारत सरकार एवं वेकोलि प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 102 कामगारों के आ जाने से निश्चित रूप से उत्पादन में वृद्धि होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो