Patrika Hindi News

सात घंटे कराया इंतजार, फिर लौटे मायूस, पढ़ें पूरी खबर, देखें वीडियो

Updated: IST chhindwara
उच्च शिक्षा विभाग ने बीते वर्ष की तरह इस बार भी विद्यार्थियों को निराश किया।

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग ने बीते वर्ष की तरह इस बार भी विद्यार्थियों को निराश किया। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सोमवार को शासकीय कॉलेजों में लिस्ट देखने पहुंचे विद्यार्थियों को सात घंटे इंतजार के बाद निराश होकर घर वापस लौटना पड़ा। उम्मीद जताई जा रही है कि विभाग द्वारा मंगलवार को प्रथम आवंटन लिस्ट जारी की जाएगी।

बता दें कि विभाग द्वारा कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष ऑनलाइन प्रवेश के तहत प्रथम चरण की प्रक्रिया 23 जून तक पूरी की जानी है। इसके अंतर्गत 19 जून को प्रथम आवंटन लिस्ट जारी होना था। लिस्ट में नाम होने पर विद्यार्थियों को 23 जून तक फीस जमा करने के साथ निर्धारित कॉलेज में आवश्यक दस्तावेज जमा कर सीट पक्की करनी है। जबकि विभाग ने निर्धारित समय में लिस्ट जारी नहीं की। ऐसे में विद्यार्थी सुबह से शाम तक कॉलेजों में इंतजार करते रहे।

40 किमी दूर से पालक के साथ आए विद्यार्थी

शहर के कॉलेजों में प्रवेश की चाह रखने वाले विद्यार्थी लिस्ट देखने के लिए सुबह 10 बजे ही शासकीय कॉलेजों में पहुंच गए। अमरवाड़ा से आई प्राची सहारे ने बताया कि पहले बताया गया कि लिस्ट 12 बजे आएगी। इसके बाद दो बजे का समय दिया गया फिर पांच बजे का। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने कह दिया कि अब लिस्ट मंगलवार को जारी की जाएगी। उच्च शिक्षा विभाग की मनमानी से हमलोग परेशान हो रहे हैं। वहीं परासिया निवासी दीपिका का कहना था कि विभाग अन्य प्रक्रिया समय पर पूरी कर रहा है जबकि लिस्ट जारी करने में एक दिन की देरी कर दी। अब फीस जमा करने के लिए भी हमलोगों को समय देना चाहिए।

24 जून से शुरू होगा द्वितीय चरण

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 24 से 27 जून तक द्वितीय चरण प्रवेश प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। इस तिथि में नए विद्यार्थी ऑनलाइन पंजीयन करेंगे। इसके साथ ही उन्हें 24 से 28 जून के बीच शासकीय कॉलेजों में दस्तावेज का सत्यापन कराना होगा। अन्य प्रक्रिया के बाद 4 जुलाई को द्वितीय लिस्ट जारी होगी।

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???