Patrika Hindi News

मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धालुओं ने जल किया अर्पण

Updated: IST chhindwara
श्रावण के दूसरे सोमवार पर भोलेनाथ के भक्त बड़ी संख्या में शिवालयों में पहुंचे। सुबह से मंदिरों में भक्तों का तांता लगा।

छिंदवाड़ा . श्रावण के दूसरे सोमवार पर भोलेनाथ के भक्त बड़ी संख्या में शिवालयों में पहुंचे। सुबह से मंदिरों में भक्तों का तांता लगा। हर-हर महादेव के जयकारे गूंजे। भक्तों ने विशेष पूजन कर सुख-समृद्धि की कामना की। शहर के प्रसिद्ध मंदिरों में शिवलिंगों पर एक साथ अभिषेक किया गया। अनगढ़ हनुमान मंदिर में विशेष अभिषेक पूजन नागेन्द्र ब्रह्मचारी की मौजूदगी में मंत्रों के बीच किया गया। मंदिर परिसर में एक साथ कई शिवलिंग रखे गए थे।

शिवलिंगों पर मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धालुओं ने जल अर्पण किया। पातालेश्वर में सिद्ध शिवलिंग पर ब्रह्म मुहूर्त में अभिषेक हुआ। श्रावण के पूरे महीने यहां सुबह और शाम विशेष आरती की जाती है। छोटी बाजार स्थित राम मंदिर में महाकालेश्वर एवं मंदिर में प्राचीन पंचमुखी पंचमुखी शिवलिंग का सहस्त्र धाराओं से अभिषेक किया गया। यहां महाकाल की सुंदर झांकी भी सजाकर नर्मदा जल से रुद्राभिषेक एवं प्राचीन पंचमुखी शिवलिंग का 1008 सहस्त्र धाराओं से अभिषेक किया गया।

इन मंदिरों में भी हुए विशेष पूजन

गुलाबरा नागद्वारी मंदिर, टाउनहॉल स्थित शिवमंदिर, नरसिंहपुर रोड स्थित संकट मोचन मंदिर में भी सुबह 108 बिल्वपत्रों के साथ भक्तों ने अभिषेक किया। इसके अलावा शहर के विभिन्न मंदिर में सुबह से लेकर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा। उन्होंने यहां विशेष पूजन किया।

Image may contain: 9 people, indoor

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???