Patrika Hindi News

इस लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे छात्र

Updated: IST Private Schools in UP
प्रयोगशाला सहायक से पढऩा चाहते हैं छात्र

छिंदवाड़ा. विकासखंड छिंदवाड़ा अंतर्गत कैलाश नगर संकुल केंद्र के शासकीय हाईस्कूल कबाडि़या का विगत दो वर्ष से वार्षिक परीक्षा परिणाम गिर रहा है। इसकी प्रमुख वजह सम्बंधित शिक्षकों की लापरवाही बताई जा रही है।जानकारी के अनुसार वर्तमान में स्कूल में कक्षा दसवीं में छात्रों की संख्या 18 है तथा गणित विषय के लिए दो शिक्षक पदस्थ हैं।

गणित के दो टीचर फिर भी गिरा रिजल्ट

इसके बावजूद प्रयोगशाला सहायक प्रमोद कस्तूरे पर गणित पढ़ाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इस संदर्भ में कस्तूरे ने संकुल प्राचार्य समेत संबंधित अधिकारियों से शिकायत की है। कस्तूरे ने बताया कि शाला में गणित विषय के लिए प्रभारी प्राचार्य रीना मोहड़ तथा ज्योति बाला दो शिक्षक पदस्थ हैं। इसके बाद भी गणित विषय पढ़ाने के लिए उन पर दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी शैक्षणिक योग्यता भी पर्याप्त नहीं है।

छात्रों की ईच्छा को देखते हुए कहा गया

स्कूल का वार्षिक परीक्षा परिणाम लगातार गिर रहा हैं। वर्तमान में जो टीचर गणित विषय पढ़ाती है, छात्रों उनसे संतुष्ट नहीं हैं। जबकि बच्चे कस्तूरे शिक्षक से ही पढऩा चाहते हैं। विगत सात से आठ वर्ष से वे गणित पढ़ा रहे हंै, इसलिए बच्चों के भविष्य तथा वार्षिक परिणाम में सुधार को देखते हुए उन्हें कहा गया है। मैं प्रभारी प्राचार्य का दायित्व सम्भालने के साथ ही अंग्रेजी विषय पढ़ाती हूं।

रीना मोहड़, प्रभारी प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल कबाडि़या

कराई जाएगी जांच

मामले में मुझे फिलहाल मौखिक शिकायत मिली है। हालांकि गम्भीरता को देखते हुए जांच कराई जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर सम्बंधित के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी।

सतीश दुबे, संकुल प्राचार्य कैलाश नगर छिंदवाड़ा

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???