Patrika Hindi News

आयोग से जारी हुई मॉडल आंसर 'की

Updated: IST chhindwara
पिछले दिनों आयोजित की गई पीएससी-प्रीलिम्स को लेकर अभ्यर्थियों के बीच काफी उधेड़बुन का माहौल चल रहा था।

छिंदवाड़ा .पिछले दिनों आयोजित की गई पीएससी-प्रीलिम्स को लेकर अभ्यर्थियों के बीच काफी उधेड़बुन का माहौल चल रहा था। स्पोट्र्स के ज्यादा प्रश्न, मध्यप्रदेश के कम प्रश्न और जंतर महल के साथ चंद्रशेखर का जन्म स्थान जैसे सवाल। कुछ इसी तरह की बातों के बीच आयोग ने मंगलवार को आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी।

हालांकि अपनी एक गलती को सुधारते हुए इस आंसर की में से एक प्रश्न डिलीट कर दिया गया है। साथ ही आवेदकों से 7 दिनों के अंदर उचित प्रमाणों के साथ आवेदन भी मंगाए हैं। जिससे परीक्षा परिणाम बनाने में पारदर्शिता अपनाई जा सके। हालांकि आपत्तियां दर्ज करने का शुल्क प्रति आपत्ति 150 रुपए भी जमा करना होगा।

शहर के स्टूडेंट्स के बीच अभी भी स्थितियां क्लीयर नहीं हो पाई हैं कि ऐसे पेपर के बाद कट ऑफ कितना जाएगा। वे मेन्स की तैयारी में दोबारा से जुट जाएं या फिर अगली परीक्षा की तैयारी करें। शहर के एक्सपट्र्स की मानें तो कट ऑफ डाउन रहेगा। इसलिए जिन लोगों के आन्सर्स आयोग द्वारा अपलोड की गई आंसर की से मैच कर रहे हैं। वे फिलहाल मेन्स की तैयारी में जुट जाएं। वरना समय कम पड़ जाएगा।

7 दिन में करें आपत्तियां दर्ज

आयोग ने प्रावधिक उत्तर कुंजी के साथ ही एक निर्देश आवदेकों से भी मंगाया है। जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि यदि प्रश्नपत्र के प्रश्नों और अन्य किसी उत्तर के संबंध में आवेदकों को कोई आपत्ति है तो वे निर्धारित शुल्क के साथ आयोग में दे सकते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???