Patrika Hindi News

विधायक की जमीन पर क्यों नहीं फेंकते कचरा

Updated: IST chhindwara
खुनाझिरखुर्द के ग्रामीणों ने कहा, ग्रीन क्लीन गांव को कचराघर न बनाए निगम

छिंदवाड़ा . नगरनिगम द्वारा बैतूल रोड के ग्रीन-क्लीन ग्राम खुनाझिरखुर्द में कचरा स्थल प्रस्तावित किए जाने के विरोध में ग्रामीणों का दल मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचा और इस कचरा स्थल को अतरवाड़ा-सोनपुर रोड पर विधायक की जमीन पर ले जाने की मांग की।

जनपद सदस्य अरुणा तिलंते, एडवोकेट नीता मालवी समेत अन्य ग्रामवासियों ने बताया कि इस पंचायत के गांव पठरानारंगी की बंद गिट्टी खदान में साफ पानी को पेयजल स्रोत है, जिसका उपयोग ग्रामीणजन पशुओं के पीने और घरेलू आवश्यकता के लिए करते हैं। इस पानी में नगर निगम द्वारा हाल ही में कचरा फेंका गया है। इसके बाद भोपाल से आए अधीक्षण यंत्री ने भी यहीं कचरा निपटारे के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा के विधायक की जमीन अतरवाड़ा-सोनपुर रोड पर 10 एकड़ में है। इसका उपयोग कचराघर के रूप मेें किया जाना चाहिए। वे अपने ग्राम को कचराघर नहीं बनने देंगे। ग्रामीणों को जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी और उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना ने भी पहुंचकर समर्थन दिया।

कुर्सीपार में पेयजल समस्या

बिछुआ विकासखण्ड की पंचायत आमाझिरीकलां में पेयजल समस्या की शिकायत ग्रामीणों ने की। उनका कहना है कि नल-जल योजना में पंचायत ने पाइपलाइन डाल दी है लेकिन वन विभाग बोर चालू करने की अनुमति नहीं दे रहा है। इससे एक किमी दूर नाले व कुएं से पानी लाना पड़ रहा है।

काराघाट-देवर्धा में अवैध शराब

ग्राम पंचायत काराघाट-देवर्धा में अवैध रूप से देशी-विदेशी शराब भेजी जा रही है। इससे महिलाओं और स्कूली छात्राओं को आवागमन में परेशान होना पड़ रहा है। इसकी शिकायत तीन दिन पहले पुलिस चौकी में की गई लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है।

कलेक्टर ने लिए 112 आवेदन

कलेक्टर ने जिले से आए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से 112 आवेदनों को सुना। इसके बाद इसके निराकरण के आदेश दिए।

जनसुनवाई में ये भी खास

1. नेर के ग्रामवासियों ने काराघाट-देवर्धा रोड पर लगे स्टे को हटाने की मांग की।

2. बिछुआ के नागरिकों ने रिहायशी क्षेत्रों में खुले ईट भट्टा बंद करने के लिए आवेदन दिया।

3. बीसापुरकला के लोगों ने जंगली सुअर से मक्का फसल नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की।

4. घटलिंगा (पातालकोट) के ग्रामीणों ने माध्यमिक शाला और छात्रावास खोलने के लिए कहा।

5. मुंगरिया की शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों ने प्रधानाध्यापक से हाथा पाई व लड़ाई-झगड़ा करने वालों पर कार्रवाई की मांग की।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???