scriptअंधड़ के बाद बारिश, ओले | After a rain storm, hail | Patrika News

अंधड़ के बाद बारिश, ओले

locationचुरूPublished: May 20, 2015 12:20:00 am

जिले में मंगलवार दोपहर बाद अनेक जगह
कहीं तेज अंधड़ के बाद बारिश हुई तो कहीं ओले गिरे।करीब डेढ़ घंटे तक चली
आंधी से वातावरण में धूल छा गई

Churu photo

Churu photo

चूरू। जिले में मंगलवार दोपहर बाद अनेक जगह कहीं तेज अंधड़ के बाद बारिश हुई तो कहीं ओले गिरे।करीब डेढ़ घंटे तक चली आंधी से वातावरण में धूल छा गई। इसके कारण सड़कों पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया। इसके बाद बारिश हुई।रतनगढ़ तहसील के कई गांवों में नीबू व चने के आकार में ओले पड़े।

बारिश से मौसम सुहावना हो गया और दो दिन की तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली। चूरू, सुजानगढ़, तारानगर, सरदारशहर, बीदासर व सादुलपुर में भी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई।नागौर जिले के लाडनूं में बारिश के साथ ओले पड़े। शाम तक बादलों की आवाजाही जारी रही। सुजानगढ़ व बीदसार में पांच से छह घंटे तक बिजली गुल रही। जिला मुख्यालय पर 10.4 एमएम बारिश हुई। अधिकतम तापमान 44.0 व न्यूनतम 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शादी समारोह में खलल
आंधी व बरसात के कारण शादी समारोह में खलल पड़ गया।कहीं टेंट उड गए तो कहीं भोजन सामग्री में मिट्टी गिर गई। बारातियों को इधर-उधर छिपना पड़ा।

नींबू के आकार के ओले
रतनगढ़. करीब पौन घंटे तक तेज अंधड़ से कस्बे में लोगों को परेशान होना पड़ा। इसके बाद कई क्षेत्रों में बरसात से साथ ओले पड़े। कस्बे में नींबू व चने के आकार के ओले पड़े। कस्बेवासियों के मुताबिक छह दशक बाद इतने बड़े ओले पड़े।


राजलदेसर. कस्बे में करीब डेढ़ बजे आई आंधी से दिन में ही अंधेरा छा गया। अंधड़ से गांव लाछड़सर में दो, बलरामपुरा में तीन व जेगणियां में दो विद्युत पोल टूट गए। बाद में शुरू हुई बारिश के संग कहीं नीबू तो कहीं चने के आकार में ओले पड़े। यहां करीब दस मिनट तक रूक-रूक कर ओले पड़े। लाछड़सर, परसनेऊ, जोरावरपुरा, बीनादेसर, बलरामपुरा, बंडवा आदि गांवों में भी तेज अंधड़ के साथ आई बारिश के दौरान चने के आकार के ओले गिरे। सहायक अभियंता आर के मीना ने बताया कि अंधड़ से गांव लाछड़सर, बलरामपुरा व जेगणियां में विद्युत पोल टूट गए।

बाजार में भरा पानी
सरदारशहर. दोपहर बाद धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई। मुख्य बाजार, सब्जी मंडी आदि निचले इलाकों में पानी भर गया। सड़कों पर पानी भरने से बाजार में कुछ देर के लिए यातायात प्रभावित रहा।

विद्युत व्यवस्था ठप
बीदासर. आंधी से कस्बे की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई। आंधी से शहर में दो पोल टूट गए जिससे बिजली सप्लाई बंद हो गई। करीब छह बजे तक बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो पाई। आंधी से कुछ स्थानों पर शादी के टेंट भी उड़ गए। इसके बाद हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

कातर. तेज अंधड़ के कारण दिन में अंधेरा हो गया।वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा। आंधी से पेड़ टूट गए और कई पक्षी मर गए। खेतों में रखा पशुचारा उड़ गया।बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी पड़े।

पांच घंटे बिजली गुल
सुजानगढ़. कस्बे में एक घंटे में मौसम के तीन रूप देखने को मिले। दोपहर दो बजे तक तन को झुलसाने वाली गर्मी रही। ढाई बजे आए तेज अंधड़ से सामान्य जन-जीवन प्रभावित रहा। आंधी के साथ करीब दो बजे ही बिजली गुल हो गई। करीब तीन बजे हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया। गांधी चौक, सब्जी मंडी, झंवर रोड, नलिया बास, विश्वकर्मा भवन, कोठारी रोड, वार्ड 18 व एनएच 65 बाईपास पर पानी एकत्र हो जाने से यातायात प्रभावित रहा। गांव सारोठिया, बोबासर व सुजानगढ़ के गांधी बस्ती में पांच पोल टूट गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो