script

फेसबुक ने बनाया रिकॉर्ड, एक ही दिन में आए एक अरब यूजर

Published: Aug 28, 2015 03:59:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक ने बनाया यूजर कीर्तिमान, हर सात में से एक इंसान हुआ एक ही दिन फेसबुक पर ऑनलाइन

Facebook Record

Facebook Record

न्यूयॉर्क। लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की उपलब्धियों की फेहरिस्त एक ही दिन में एक अरब सक्रिय यूजर होने से और बढ़ गयी है। फेसबुक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पन्ने पर कहा, “”हमने अभी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया है।




दुनिया के हर सातवें व्यक्ति ने किया लॉगइन
सोमवार को दुनिया के हर सातवें में से एक इंसान अपने दोस्तों और परिजनों से जुड़ने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रहा था।”” श्री जुकरबर्ग ने कहा कि यह पहली बार है जब किसी एक ही दिन एक अरब लोगों ने फेसबुक का इस्तेमाल किया हो। हमने पहली बार यह उपलब्धि हासिल की है और यह दुनिया को जोड़ने की शुरूआत है। उन्होंने इस उपलब्धि से संबंधित एक वीडियो भी पोस्ट किया।




रिश्तों में लाती है मजबूती
जुकरबर्ग ने कहा कि अधिक खुली और जुड़ी हुई दुनिया बेहतर दुनिया है। यह प्रिय लोगों के साथ रिश्तों में मजबूती लाती है। यह अधिक अवसरों के साथ मजबूत अर्थव्यवस्था मुहैया कराती है। यह हमारे सभी मूल्यों को प्रदर्शित करने वाला मजबूत समाज बनाती है।




पिछले साल भी हुई जबरदस्त बढ़ोतरी
उल्लेखनीय है कि फेसबुक ने पिछले महीने बताया था कि पिछले एक साल में उसके सक्रिय यूजरों की संख्या 13 प्रतिशत बढ़कर 1 अरब 49 करोड़ पर तथा मोबाइल से सक्रिय यूजरों की संख्या बढ़कर 1 अरब 31 करोड़ पर पहुंच गयी है।

Remove your mobile number from Facebook, urgently

ट्रेंडिंग वीडियो