Patrika Hindi News

Google का नया फीचर, अब बिना कॉपी किए ही पेस्ट कर सकेंगे कंटेंट

Updated: IST google copyless paste
Google अपने Chrome वेब ब्राउजर के एंड्रायड वर्जन में दे रही ये फीचर

नई दिल्ली। अब आपको कोई भी कंटेट एक जगह से दूसरी जगह पर पेस्ट करने के लिए कॉपी नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए Google अपने Chrome वेब ब्राउजर के एंड्रायड वर्जन के लिए ऐसा ही एक नया फीचर लेकर आ रही है। यह फीचर 'कॉपीलेस पेस्ट' नाम से लाया जा रहा है। गूगल के इस नए फीचर को क्रोम ब्राउजर के फ्लैग सबसेक्शन (chrome://flags) पर एक्सेस किया जा सकेगा। इसके बाद यह फीचर क्रोम ब्राउजर के 59 वर्जन में मिलेगा।

अपने आप कॉपी होगा कंटेट

XDA डेवेलपर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि अपनी नाम के मुताबिक ही 'कॉपीलेस पेस्ट' फीचर ऑटोमैटिकली जरुरी जानकारियों को कॉपी कर लेगा। इसके बाद जहां जरुरत महसूस होगी वहां इस जानकारी को पेस्ट करने के लिए सुझाव देगा। यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा कि जैसे किसी रेस्टोरेंट की वेबसाइट को सर्च करने बाद गूगल मैप पर जाने पर उस रेस्टोरेंट का नाम अपने आप सर्च बार में डालने के लिए दिखता है।

Read More: अब आया 'वीवो जिओ क्रिकेट मेनिया' आॅफर, फ्री मिल रहा 168जीबी डेटा

मई में होगा जारी

वेंचरबीट वेबसाइट की खबर के मुताबिक गूगल इस फीचर पर इस साल फरवरी से ही काम कर रहा है। हालांकि गूगल का यह कॉपीलेस पेस्ट फीचर अभी टेस्टिंग के दौर में है। इस फीचर की घोषणा इस साल 17-19 मई को होने वाले I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की जा सकती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???