scriptGoogle Tone: अब ऑडियो के तहत करें URL शेयर | Google Tone extension lets you share URLs over audio | Patrika News

Google Tone: अब ऑडियो के तहत करें URL शेयर

Published: May 21, 2015 10:25:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल टोन इंस्टॉल करने के बाद किसी भी साइट का यूआरएल दूसरे यूजर से शेयर करने के लिए उसे कॉपी-पेस्ट करके मेल करने की जरूरत नहीं

Google Tone

Google Tone

नई दिल्ली। गूगल ने शेयरिंग तकनीक में एक कदम आगे बढ़ाते हुए नया फीचर जारी किया है। गूगल ने इसे गूगल टोन नाम से जारी किया है जो क्रोम बाउजर में काम करता है। Google Tone एक एक्सटेंशन है जो ऑडियो के तहत किसी भी साइट का URL दूसरे यूजर के कंप्यूटर में शेयर कर देता है।

इस तरह करता है काम
गूगल टोन को काम लेने के लिए सबसे पहले इसे इंस्टॉल करना होता है। इसके बाद इसका एक बटन क्रोम बार में दांयी तरफ बन जाता है। जब किसी भी वेसाइट, वीडियो आदि का यूआरएल पास में बैठे दूसरे यूजर को शेयर करना होता तो गूगल टोन के बटन पर क्लिक करना होता है। इसके बाद एक बीप की आवाज आती है जिसे दूसरे यूजर का कंप्यूटर सुन लेता है और एक नए टेब में उस यूआरएल को ओपन कर देता है।

इनकी जरूरत होती है
गूगल टोन एक्सटेंशन के तहत शेयर करने के लिए कंप्यूटर में स्पीकर अथवा माइक्रोफोन लगे होने चाहिए। इसके जिस यूजर के कंप्यूटर में यूआरएल शेयर करना है उसके कंप्यूटर में भी गूगल टोन एक्सटेंशन इंस्टॉल होना जरूरी है। इसके अलावा दूसरे यूजर के कंप्यूटर में भी स्पीकर/माइक्रोफोन होना जरूरी है।

Google Tone Extension यहां से करें डाउनलोड:-
https://chrome.google.com/webstore/detail/google-tone/nnckehldicaciogcbchegobnafnjkcne
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो