scriptमोबाइल फोन की कीमत में आया ये लैपटॉप, जानिए खूबियां | micromax canvas l1160 laptop available at Rs 10499 | Patrika News

मोबाइल फोन की कीमत में आया ये लैपटॉप, जानिए खूबियां

Published: Nov 20, 2016 08:18:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपबुक एल1160 की कीमत 10499 रुपये है

micromax laptop

micromax laptop

नई दिल्ली। माइक्रोमैक्स ने इसी साल कैनवस लैपबुक एल1160 पेश किया था जिसकी कीमत 10499 रुपये है। इस लैपटॉप की कीमत किसी बजट स्मार्टफोन जितनी हैं। ऐसे में लैपटॉप चाहने वालों के लिए यह एक बेहतरीन आॅप्शन हो सकता है। यहां हम आपको इस लैपबुक की खूबियों और कमियों के बारे में बता रहे हैं। इसके बाद आप ये समझ सकेंगे कि माइक्रोमैक्स का यह लैपटॉप आपके कितने काम का है। आपको बता दें कि यह अपने सेगमेंट का 11.6 इंच डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता लैपटॉप है। इतना ही नहीं बल्कि कम कीमत होने के बावजूद कंपनी ने इसमें अच्छे फीचर्स दिए हैं।

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपबुक एल1160 का लुक और डिजाइन
पूरी तरह से प्लास्टिक से बने इस माइक्रोमैक्स लैपटॉप का वजन मात्र 1.1 किलोग्राम है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका कॉम्पेक्ट डिजाइन है। बजट लैपटॉप होने के बाद भी कंपनी ने इसके लुक के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। इसमें 11.6 इंच की डिस्पले स्क्रीन दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 768×1366 पिक्सल है, जो थोड़ा कम है।

माइक्रोमैक्स कैनवस लैपबुक एल1160 की परफॉर्मेंस
यह तेजी से बूट-अप करता है और इसपर मल्टीटास्किंग करना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है। हां, लैपटॉप थोड़ा धीमा जरुर है। इसके बटन इस्तेमाल के दौरान थोड़े गर्म हो जाते हैं। लैपटॉप 4के वीडियो जैसे मीडिया फाइल को भी अच्छे से हैंडल करता है। इसका श्रेय चिपसेट में मौजूद वीडियो डिकोडिंग इंजन को जाता है। कीबोर्ड के ऊपर स्टीरियो स्पीकर हैं जो अच्छी आवाज देते हैं। लैपटॉप की स्टोरेज को 64 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। आम इस्तेमाल में लैपटॉप को 8-9 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

कम कीमत में अच्छा लैपटॉप
10,499 रुपये की कीमत में यह एक अच्छा विंडोज 10 लैपटॉप है। परफॉर्मेंस उतनी बेहतर नहीं है लेकिन अगर आपको इस साइज में लैपटॉप चाहिए तो आप इसे खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो