script

3 डिस्पले स्क्रीन के साथ आया दुनिया का ये सबसे अनोखा लैपटॉप

Published: Jan 10, 2017 10:56:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गैमिंग पीसी बनाने वाली रेजर कंपनी ने पेश किया ये लैपटॉप

Razer Project Valerie Triple Display Laptop

Razer Project Valerie Triple Display Laptop

नई दिल्ली। अब एक या दो नहीं बल्कि 3 डिस्पले स्क्रीन वाला लैपटॉप भी आ चुका है। कंप्यूटर सिस्टम बनाने वाली कंपनी रेजर ने अपने प्रोजेक्ट वलरी प्रोेजेक्ट के तहत इस लैपटॉप को सीईएस 2017 में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि प्रॉजेक्ट वलरी के तहत यह इस तरह का दुनिया का पहला पोर्टेबल लैपटॉप है।

3 स्क्रीन है सबसे खास बात
रेजर के इस लैपटॉप दो अतिरिक्त स्क्रीन स्लाइड हैं जो सेंट्रल डिस्प्ले से अलग हैं। साइड की दोनों स्क्रीन ऑटोमैटिक तंत्र से जुडी हुई है। माना जा रहा है कि गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए लैपटॉप काफी शानदार साबित होने वाला है। इसकी तीनों स्क्रीन का साइज 17 इंच है। यह लैपटॉप फोडल कर बंद करने के बाद 1.5 इंच तक पतला हो जाता है। रेजर कंपनी का कहना है कि यह लैपटॉप स्टैंडर्ड गेमिंग लैपटॉप की तुलना में ज्यादा पावरफुल है।


गेमर्स के लिए शानदार विकल्प
आपको बता दें कि प्रोजेक्ट वलरी एक मॉडल है और रेजर कंपनी ने अभी इसे बिक्री के लिए जारी नहीं किया है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी फिलहाल इसकी कीमत भी नहीं बताई है। सामान्य रूप से गेमर्स इन दिनों एक से ज्यादा मॉनिटर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में रेजर का यह लैपटॉप उनके लिए एक बेहतर विकल्प होगा।

टूर्नामेंट्स में भी आएगा काम
इस समय ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के कारण गेमर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में ऐसी मशीनों की मांग आर्किटेक्चरल और ग्राफिक डिजाइन फर्मों के बीच बढ़ रही है। हालांकि इस तरह के लैपटॉप्स की शुरूआत पांरपरिक रूप से एपल के द्वारा की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो