scriptइस तकनीक से विंडोज लेपटॉप में बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन! | Samsung docking apparatus to turn your Android smartphone into a Windows laptop | Patrika News

इस तकनीक से विंडोज लेपटॉप में बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन!

Published: May 28, 2015 02:34:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एंड्रॉयड स्मार्टफोन के विंडोज लेपटॉप में बदल देने वाली यह तकनीक सैमसंग लेकर आ रही है

Samsung Docking Apparatus

Samsung Docking Apparatus

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कोरियाई कंपनी सैमसंग एक ऎसी तकनीक लेकर आ रही है जिसके तहत आप आपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को विंडोज लेपटॉप में बदल सकते हैं। इस अनोखी तकनीके के पेटेंट के लिए कंपनी ने यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में आवेदन भी कर दिया है।

स्मार्टफोन इस तरह बदलेगा लेपटॉप में
सैमसंग नई तकनीक वाला एक डॉकिंग अपार्चस लेकर आ रही है। इसमें एंड्रॉयड स्मार्टफोन रखते ही दोनों डिवाइसेज आपस में कनेक्ट हो जाएंगी। दोनों डिवाइसेज कनेक्ट होते ही फोन अपने आप विंडोज मोड में आएगा। डॉकिंग अपार्चस में अलग से डिस्पले स्क्रीन तथा की बोर्ड जोड़कर इसे लेपटॉप की शक्ल देने समेत वो सभी काम किए जा सकते हैं जो एक लेपटॉप में किए जा सकते हैं।

दो डिवाइसेज रखने के झंझट से मिलेगी मुक्ति
Samsung Docking Apparatus के आने से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपको फोन और लेपटॉप दोनों एकसाथ रखने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि एंड्रॉयड फोन को ही लेपटॉप में बदलकर काम करना एक अन्य लेपटॉप रखने से कहीं ज्यादा आसान और सुविधाजनक होगा। इसमें एक और खास बात ये भी है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन को विंडोज लेपटॉप में बदलने के बाद भी यह एंड्रॉयड ओएस पर काम करता रहेगा यानि एक ही समय में दोनों ओएस पर काम करता रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो