scriptकंप्यूटर बन जाता है वायो का ये नया मोबाइल फोन | Vaio Phone Biz converts into computer | Patrika News
कम्‍प्‍यूटर

कंप्यूटर बन जाता है वायो का ये नया मोबाइल फोन

वायो कंपनी के इस मोबाइल फोन में विडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

Feb 07, 2016 / 02:52 pm

Anil Kumar

vaio phone biz

vaio phone biz

नई दिल्ली। लैपटॉप्स के लिए पहचानी जाने वाली जापान की वायो कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे वायो फोन बिज नाम से पेश किया है। यह फोन विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह कंपनी का दूसरा है। इससे पहले कंपनी ने वायो फोन वीए10जे लॉन्च किया था जो एंड्रॉयड ओएस पर काम करता था।

कंप्यूटर में बदल जाता है
Vaio Phone Biz यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है इसके बावजूद इसमें दिए गए फीचर्स शानदार है। इसमें कॉन्टिनम नाम का फीचर दिया गया है जिससे इसे टीवी, मॉनिटर या बड़ी स्क्रीन से कनेक्ट करके कंप्यूटर के तौर पर यूज किया जा सकता है। अब तक यह फीचर महंगे विंडोज स्मार्टफोन में ही आता था जैसे माइक्रोसॉफ्ट लूमिया 950। इस लूमिया फोन की कीमत भारत में 43,699 रूपए है।


बड़ी डिस्पले स्क्रीन पावरफुल रैम
वायो फोन बिज में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें 1.2 गीगाहर्त्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3जीबी रैम दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 16जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसमें 64जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है।

4जी कनेक्टिविटी और शानदार कैमरा
वायो फोन बिज में 13 मेगापिक्सल कैमरा पीछे और 5 मेगापिक्सल कैमरा आगे की तरफ दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4जी एलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और अन्य स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है।

यह सिल्वर रंग के वैरियंट में लॉन्च हुआ है। वायो का कहना है कि इस स्मार्टफोन को वह अप्रैल में जापान में 430 डॉलर (करीब 29,000 हजार रूपए) में बेचना शुरू करेगी। भारत समेत दुनिया के अन्य हिस्सों में यह कब लॉन्च होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Home / Gadgets / Computer / कंप्यूटर बन जाता है वायो का ये नया मोबाइल फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो