congress sandesh yatra in kota

Related News
Most Read

"नेता जितना झूठ बोलेंगे,उतना ही ग्राफ गिरेगा"

congress sandesh yatra in kota

print 
congress sandesh yatra in kota
8/7/2013 7:09:52 PM
रामगंजमंडी (कोटा)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि नेता जितना झूठ बोलेंगे उतना ही उनका ग्राफ गिरेगा। जनता को झूठी बातें करके भ्रमित नहीं किया जा सकता, जनता समझदार है। वे बुधवार को संदेश यात्रा के तहत रामगंजमंडी के कृçष्ा उपज मंडी प्रांगण में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने रिफाइनरी के मामले में भाजपा पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा सुराज यात्रा नहीं कुराज यात्रा निकाल रही है। भाजपा राज में भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़े जा चुके हैं। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ था। 90 लोगों की गोलियां चलाकर हत्या कर दी।

किसानों ने आंदोलन किया तो उनको लाठियां खानी पड़ी। कांग्रेस राज में आंदोलन हुए, लेकिन आपसी बातचीत से सारे मामलों का निस्तारण किया गया। प्रदेश में किसानों पर लाठीचार्ज नहीं होने दिया। उन्होंने विपक्ष के नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि विपक्ष को अपनी बात कहने का हक है, लेकिन वह झूठ नहीं बोले, सरकार की योजनाओं पर अनर्गल बातें करने से अच्छा है विपक्ष के नेता सिद्धान्त व नीति पर बात करे।

वरिष्ठजनों को धार्मिक यात्रा कराने का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि 50 हजार लोगों के आवेदन आए थे जिसमें 25 हजार लोगों का यात्रा के लिए चयन किया गया था। सरकार ने अब निर्णय किया है कि जो लोग लाटरी सिस्टम में यात्रा से वंचित रहे हैं, ऎसे 25 हजार लोगों को योजना में शामिल करके यात्रा पर भेजा जाएगा।

हर वर्ग का ध्यान रखा
मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार ने हर वर्ग की छोटी बातें ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई और कुशल वित्तीय प्रबंधन के साथ विकास कार्य कराए हैं। राज्य में उद्योगों की स्थापना के साथ रोजगार का ध्यान रखा। संविदाकर्मियों, विद्यार्थी मित्रों के हिताें का ध्यान रखकर डेढ़ लाख लोगों को नौकरियां दी। डेढ़ लाख और लोगों को नौकरियां देने की प्रक्रिया चल रही है।

प्रदेश को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए नए विद्युत संयत्र स्थापित किए। कर्नाटक व आंध्रप्रदेश की तरह युवा अच्छी तालीम प्राप्त करें। इस बात को ध्यान में रखकर युवाओं को लैपटॉप बांटने पर सरकार ने तीन सौ करोड़ की राशि व्यय की। किसानों को महंगी बिजली खरीद कर सस्ती दर पर बिजली दी।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top