scriptब्रिटेन में हजारों की नौकरी बचाने रतन टाटा की तारीफ | British paper appreciates Ratan Tata for saving thousands of jobs | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

ब्रिटेन में हजारों की नौकरी बचाने रतन टाटा की तारीफ

ब्रिटेन के एक अखबार में टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा की सराहना की गई है। उन्हें ब्रिटेन के इस्पात उद्योग का रक्षक या खेवनहार बताया गया है। गौरतलब है कि टाटा समूह ने पिछले साल कहा था कि वह ब्रिटेन में हजारों रोजगार बचाने के लिए दस साल में एक अरब पौंड का निवेश करेगा। अखबार संडे टाइम्स ने विशेष फीचर ‘मैन आफ स्टील’ प्रकाशित के जरिए इसकी तारीफ की है।

Dec 12, 2016 / 06:37 pm

umanath singh

ratan tata

ratan tata

लंदन. ब्रिटेन के एक अखबार में टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा की सराहना की गई है। उन्हें ब्रिटेन के इस्पात उद्योग का रक्षक या खेवनहार बताया गया है। गौरतलब है कि टाटा समूह ने पिछले साल कहा था कि वह ब्रिटेन में हजारों रोजगार बचाने के लिए दस साल में एक अरब पौंड का निवेश करेगा। अखबार संडे टाइम्स ने विशेष फीचर ‘मैन आफ स्टील’ प्रकाशित के जरिए इसकी तारीफ की है।

हजारों की नौकरियां बचाने का श्रेय 

फीचर में कहा गया है कि साइरस मिस्त्री को पद से हटाए जाने व रतन टाटा के अंतरिम चेयरमैन बनने के कारण ही ब्रिटेन के इस्पात उद्योग में हजारों नौकरियां बच पाई हैं। अखबार ने रतन टाटा को 2007 में टाटा स्टील द्वारा कोरस के अधिग्रहण का सूत्रधार बताया है। टाटा को 2007 में 6.1 अरब के अधिग्रहण का आर्किटेक्ट बताते हुए कहा गया है कि वह टैलबॉट में टाटा स्टील प्लांट को छोडऩे के बारे में कभी सहज नहीं थे।

11,000 ब्रिटिश कामगारों को फायदा 

उस समय टाटा स्टील ने कहा था कि जब तक कंपनी का प्रॉफिट 20 करोड़ पौंड्स सालाना नहीं हो जाता, तब तक वह ब्रिटेन के प्लांट से कोई डिविडेंड नहीं लेगी। इससे लगभग 11,000 ब्रिटिश कामगारों को फायदा हुआ था। कंपनी ने पिछले सप्ताह शपथ ली कि 2021 तक साउथ वेल्स की पॉर्ट टैलबोट साइट को वह अपने पास रखेगी। गौरतलब है कि मिस्त्री को 24 अक्तूबर को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया। उनकी जगह रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था।

Home / Business / Corporate / ब्रिटेन में हजारों की नौकरी बचाने रतन टाटा की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो