scriptअब मंगलूरू के व्यापारी ने तोहफे में कर्मचारियों को दी कारें | Businessman gift cars to his employees in Mangalore | Patrika News

अब मंगलूरू के व्यापारी ने तोहफे में कर्मचारियों को दी कारें

Published: Mar 05, 2015 01:38:00 pm

पिछले साल
दिवाली पर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दी थी
कारें

मंगलूरू। पिछले साल दिवाली पर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को कारें, फ्लैट और ज्वैलरी तोहफ में दी थी। अब मंगलूरू के व्यापारी वरदराज कमालक्ष नायक ने अपने कर्मचारियों को कार तोहफे में दी है। पुणे स्थित सीएनसी बॉल स्क्रूज एंड बियरिंग कपनी के एमडी नायक ने 12 कर्मचारियों को नई टाटा कार गिफ्ट की है।


टर्नओवर के लिहाज से नायक की कंपनी ढोलकिया की कंपनी से बहुत छोटी है, लेकिन दोनों ही मालिकों की भावना एक जैसी है। ढोलकिया की कंपनी का सालाना टर्नओवर 6000 करोड़ रूपए है, जबकि नायक की कंपनी का टर्नओवर 2 करोड़ रूपए है। नायक ने इस मौके पर कहा, “मुझे अपना धन उन लोगों के साथ भी साझा करना चाहिए जिन लोगों ने इसे मेरे लिए कमाया है।”


नायक ने बताया कि वर्ष 1974 में पोखरन परमाणु परीक्षण के बाद पश्चिमी जगत ने मिसाइल बनाने में इस्तेमाल होने वाले बॉल स्क्रू के भारत में निर्यात पर पाबंदी लगा दी थी। उस समय महानिदेशक (तकनीकी विकास) बी गरूडाचार ने नायक को सुझाव दिया था कि वे बॉल स्क्रू मैन्यूफेक्चर करें। इस तरह वे इस व्यापार में आए। नायक ने 28 साल पहले कंपनी की स्थापना की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो