scriptसोशल मीडिया पर भिड़े स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के आला अधिकारी | Clashed between flipkart and snapdeal officials on social media | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

सोशल मीडिया पर भिड़े स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के आला अधिकारी

यह तकरार चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के भारतीय बाजार में उतरने की योजना के चलते हुई।

Mar 27, 2016 / 08:04 pm

विकास गुप्ता

flipkart and snapdeal

flipkart and snapdeal

नई दिल्ली। भारत की दो शीर्ष ऑनलाइन खुदरा कंपनियों- फ्लिपकार्ट तथा स्नैपडील में सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से तकरार हो गई। यह तकरार चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के भारतीय बाजार में उतरने की योजना के चलते हुई। इसके लिए अलीबाबा ने भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम व स्नैपडील में निवेश किया है। कंपनी ने हाल ही में कहा था कि उसकी भारतीय बाजार में पूर्ण रूप से कारोबार करने की योजना है।

इस मामले को लेकर फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने ट्वीटर पर लिखा कि अलीबाबा ने अब सीधे तौर पर अपना परिचालन शुरू करने का फैसला किया है जो बताता है कि भारत में उनके निवेश का अब तक का प्रदर्शन कितना खराब रहा है। स्नैपडील के कुणाल बहल ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताई और अपनी बात रखने के लिए ट्वीटर का ही सहारा लिया। उन्होंने लिखा कि क्या मोर्गन स्टेनली ने फ्लिपकार्ट में पांच अरब डॉलर के बराबर की बाजार हैसियत हाल में गटर में (टायलेट सीट का प्रतीक) नहीं बहा दी। अपने कारोबार पर ध्यान दो, टीका टिप्पणी छोड़ो।

उल्लेखनीय है कि अलीबाबा चाइना की वन97 कम्युनिकेशंस में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है जो पेटीएम का संचालन करती है। फरवरी में मोर्गन स्टेनली के अधीनस्थ एक म्यूचुअल फंड ने अपने निवेश के मूल्यांकन में फ्लिपकार्ट के शेयरों का मूल्यांकन 27 प्रतिशत दिया था। इस फर्म ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी की कीमत दिसंबर 2015 में 5.893 करोड़ डॉलर आंकी जो जून 2015 में 8.062 करोड़ डॉलर थी।

Home / Business / Corporate / सोशल मीडिया पर भिड़े स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के आला अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो