scriptद्रोपदी के लिए मिंत्रा से साड़ी खरीदते दिखाया श्रीकृष्ण को, मचा हंगामा | Controversial ad of Lord Krishna blames Myntra, Scrolldroll apologizes | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

द्रोपदी के लिए मिंत्रा से साड़ी खरीदते दिखाया श्रीकृष्ण को, मचा हंगामा

द्रोपदी के लिए मिंत्रा वेबसाइट से भगवान कृष्ण के साड़ी खरीदते दिखाने
वाला विज्ञापन विवादों में आ गया। शुक्रवार को इस विज्ञापन को लेकर बवाल
हुआ।

Aug 26, 2016 / 07:55 pm

पवन राणा

controversy over myntra ad

controversy over myntra ad

नई दिल्ली। द्रोपदी के लिए मिंत्रा वेबसाइट से भगवान कृष्ण के साड़ी खरीदते दिखाने वाला विज्ञापन विवादों में आ गया। शुक्रवार को इस विज्ञापन को लेकर बवाल हुआ। ऑनलाइन यूजर्स इतना नाराज हुए कि #BoycottMyntra (बॉयकॉटमिंत्रा) का हैशटैग ट्रेंड करने लगा।

मिंत्रा फ्लिपकार्ट ओन्ड लाइफस्टाइल वेबसाइट है। हालांकि मिंत्रा का इस विवादित ऐड से कोई लेना-देना नहीं है। इस ग्रैफिक ऐड में महाभारत की चीरहरण वाली घटना को दिखाया गया है। जिसमें दु:शासन पांडवों की पत्नी द्रौपदी को भरी सभा में निर्वस्त्र करने की कोशिश करता है और भगवान कृष्ण उनकी मदद के लिए आते हैं। ऐड में कृष्ण को मिंत्रा की वेबसाइट से ‘एक्स्ट्रा लॉन्ग’ साड़ियां खरीदते दिखाया गया है। एक ट्विटर यूजर ने यह ग्रैफिक ट्विटर पर शेयर किया और मिंत्रा से इस बारे में सफाई मांगी। महज कुछ मिनटों में यह ट्वीट वायरल हो गया और यूजर्स ने बॉयकॉटमिंत्रा हैशटैग से ट्वीट करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि कंपनी ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

लेकिन सच्‍चाई कुछ और ही है बता दें कि यह ग्राफिक (विज्ञापन नहीं) स्‍क्रॉलड्रॉल नाम की वेबसाइट ने बताया था जो विभिन्‍न तरह का कंटेंट बनाती है। इसमें मिंत्रा का कोई रोल नहीं था। स्‍क्रॉलड्रॉल ने विवाद मचने पर ट्विटर अकाउंट पर सफाई दी है। वेबसाइट ने अपने ट्वीट में बताया है कि यह ग्राफिक फरवरी में बनाया गया था और लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होने को ध्‍यान में रखते हुए इसे हटा दिया गया है। स्‍क्रॉलड्रॉल के माफी मांगने के बाद मिंत्रा ने भी ट्वीट कर कहा कि उनका इस ग्राफिक से कोई लेना- देना नहीं है।

इसके बाद मिंत्रा ने जल्दी ही अपनी ओर से बयान जारी किया और साफ किया कि उनका इस ऐड से कोई नाता नहीं है। मिंत्रा ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा,’हमने न तो यह आर्टवर्क बनाया और न ही हम इसे इंडॉर्स करते हैं।’ बाद में पता चला कि यह ग्रैफिक ScrollDroll नाम की एक वेबसाइट ने बनाया था। स्क्रोलड्रोल ने भी अपनी तरफ से साफ किया कि मिंत्रा का उससे कोई सम्बन्ध नहीं है। कंपनी ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा,’हम इस आर्टवर्क की जिम्मेदारी लेते हैं। मिंत्रा का इससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कोई सम्बन्ध नहीं है।’

https://twitter.com/myntra




https://twitter.com/ScrollDroll/status/768891536121573377



https://twitter.com/ScrollDroll/status/768889489339011077



https://twitter.com/ScrollDroll/status/768890400320794624


Home / Business / Corporate / द्रोपदी के लिए मिंत्रा से साड़ी खरीदते दिखाया श्रीकृष्ण को, मचा हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो