scriptटाटा मोटर्स से निकालने का विरोध करेंगे मिस्‍त्री,  ईजीएम  में रखेंगे अपना पक्ष  | Cyrus Mistry and Nusli Wadia to contest removal from Tata Motors at EGM | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

टाटा मोटर्स से निकालने का विरोध करेंगे मिस्‍त्री,  ईजीएम  में रखेंगे अपना पक्ष 

टाटा संस और सायरस मिस्‍त्री के बीच विवाद थमता हुआ नहीं नजर आ रहा है। टाटा माटर्स से निकालने को लेकर इंडिपेंडेंट डायरेक्‍टर नुस्‍ली वाडिया के साथ मिलकर मेंबर्स ऑफ कंपनी के सामने अपना पक्ष रखेंगे। 

Nov 27, 2016 / 06:16 pm

आलोक कुमार

Cyrus Mistry

Cyrus Mistry


नई दिल्‍ली। टाटा संस और सायरस मिस्‍त्री के बीच विवाद थमता हुआ नहीं नजर आ रहा है। टाटा माटर्स से निकालने को लेकर इंडिपेंडेंट डायरेक्‍टर नुस्‍ली वाडिया के साथ मिलकर मेंबर्स ऑफ कंपनी के सामने अपना पक्ष रखेंगे। टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद मिस्‍त्री को ग्रुप कंपनियों से भी बाहर करने की तैयारी हो रही है। 

22 दिसंबर को है ईजीएम

रेग्‍युलेटरी फाइलिंग करने के लिए टाटा मोटर्स ने ईजीएम 22 दिसंबर को बुलाई है जिसमें ग्रुप होल्डिंग कंपनी से मिस्‍त्री और वाडिया को हटाने के लिए लाए गए रिजॉल्‍युशन पर विचार किया जाएगा। टाटा संस की टाटा मोटर्स में 26.51 फीसदी हिस्सेदारी है।

टाटा की कई कंपनियों में अभी भी मिस्त्री

मिस्‍त्री को टाटा संस के चेयरमैन से भले ही हटा दिया गया हो लेकिन वे अभी भी ग्रुप की कई कंपनियों के हेड बने हुए हैं। इसके अलावा वे कई कंपनियों के बोर्ड में भी शामिल हैं। चेयरमैन को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा हटाया जा सकता है, वहीं डायरेक्टर्स को भी उसके शेयरहोल्डर्स ही हटा सकते हैं। इसलिए टाटा संस एक-एक करके अपनी ग्रुप कंपनियों से मिस्त्री को हटाने का अनुरोध कर रही है।

Home / Business / Corporate / टाटा मोटर्स से निकालने का विरोध करेंगे मिस्‍त्री,  ईजीएम  में रखेंगे अपना पक्ष 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो