scriptमाल्या के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया एक और केस | ED files another case against Vijay Mallya | Patrika News

माल्या के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया एक और केस

Published: Aug 24, 2016 09:29:00 am

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम के तहत दूसरा आपराधिक केस दर्ज

Vijay Mallya

Vijay Mallya

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने माल्या तथा उनके साथियों के खिलाफ 6,027 करोड़ रुपए के लोन डिफॉल्ट मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि हाल ही इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दूसरा आपराधिक केस दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि स्टेट बैंक की ओर से मिली शिकायत के आधार पर आईपीसी की धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र से सम्बन्धित धाराओं के तहत सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही मामला दर्ज किया था। किंगफिशर एयरलाइंस पर आरोप था कि उसने 17 बैंकों के समूह का कर्ज वापस करने का वचन पूरा नहीं कर उन्हें 6,027 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। एयरलाइंस ने ये कर्ज 2005 से 2010 के दौरान लिए थे।

गौरतलब है कि स्टेट बैंक का किंगफिशर एयरलाइन में 1,600 करोड़ रुपए फंसा है। बैंकों ने फरवरी 2013 में किंगफिशर से दिया गया कर्ज वापस मांग लिया पर उसके बाद वे यूबी समूह के शेयरों को बेच कर 1,100 करोड़ रुपए ही निकाल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो