scriptएफडीए ने दवाइयां बेचने पर स्नैपडील के दफ्तर पर मारा छापा | FDA raided Snapdeal office for selling prescription drugs online | Patrika News

एफडीए ने दवाइयां बेचने पर स्नैपडील के दफ्तर पर मारा छापा

Published: Apr 18, 2015 11:03:00 am

महाराष्ट्र फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीआई) ने मारा स्नैपडील के
दफ्तर पर छापा

Snapdeal

Snapdeal

मुंबई। महाराष्ट्र फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील के दफ्तर पर प्रिस्क्रिप्शन ड्रग्स (निर्घारित औषधि) बेचने पर छापा मारा। एफडीए के अधिकारियों ने बताया कि वेबसाइट के विआग्रा और कफ सिरप एसकोरिल जैसी दवाओं के ऑनलाइन बेचने की सूचना मिलने के बाद स्नैपडील के दफ्तर पर छापा मारा गया। गौरतलब है कि भारत में यह दवाइयां बिना डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन के नहीं बेची जा सकतीं।

एफडीए ने 16 अप्रेल को गोरेगांव (वेस्ट) स्थित जैस्पर इंफोटेक पर छापा मारा। यहां स्नैपडील का दफ्तर है। एफडीए ने स्नैपडील को नोटिस दिया है कि वह एग्रीमेंट, इनवॉस, चलान, पेमेंट डिटेल्स और उन मेडिकल स्टोर्स के नामों का खुलासा करे जिनसे उसने यह दवाएं खरीदी हैं और फिर इन्हें वेबाइट पर बेचा है। इसके साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट को इन दवाओं की बिक्री पर भी रोक लगाने को कहा है।

एफडीए की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, “एफडीए ने अपने कमिश्नर हर्षदीप कांबले को अब फ्लिपकार्ट और एमेजॉन जैसी अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी जांच करने को कहा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं यह वेबसाइट्स भी ऎसी दवाएं तो नहीं बेच रही हैं जिनके लिए डॉक्टर की पर्ची जरूरी होती है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो