scriptएचडीएफसी ने महिलाओं के लिए और सस्ता किया होम लोन | HDFC offers lower interest rate on Home loan for women | Patrika News

एचडीएफसी ने महिलाओं के लिए और सस्ता किया होम लोन

Published: Apr 24, 2015 01:34:00 pm

महिलाएं और
एचडीएफसी से ले सकती है सस्ता लोन, कुछ और बैंक भी दे रहे हैं यह सुविधा

HDFC Bank

HDFC Bank

नई दिल्ली। एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के बाद अब एचडीएफसी बैंक ने भी महिलाओं के लिए सस्ता होम लोन ऑफर किया है। पिछले दिनों रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन की फटकार के बाद इन बैंकों ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। अब एचडीएफसी ने महिलाओं को 9.85 प्रतिशत पर होम लोन देने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव को “महिला शक्ति” नाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें – आज से सस्ता हुआ एसबीआई, एचडीएफसी का होम लोन

इसके तहत महिलाओं को 9.85 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दिया जाएगा, जबकि अन्य लोगों के लिए होम लोन की ब्याज दर 9.90 प्रतिशत ही रहेगी। एचडीएफसी की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि इसका मकसद महिलाओं के बीच मकान के मालिकाना हक को बढ़ावा देने है। कर्नाड ने बताया कि यह सस्ता लोन कुछ शर्तो पर निर्भर है, जिसमें महिला संपत्ति की एकमात्र या संयुक्त मालकिन होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें – होम लोन पर ब्याज दर हुई 9.9 प्रतिशत, कई बैंकों ने की लागू

नया मकान खरीदने के लिए , मकान की साज-सज्जा के लिए और मौजूदा कर्ज को बढ़ाने के लिए 9.85 प्रतिशत ब्याज दर लगेगा, वहीं जमीन खरीदने के लिए लोन 9.90 प्रतिशत ब्याज दर पर ही मिलेग। गौरतलब है कि इससे पहले एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक ने भी महिलाओं के लिए 9.85 प्रतिशत पर ब्याज की पेशकश की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो