scriptहीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल बने सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले निदेशक | Hero Motocorp's Pawan Munjal is the highest paid director | Patrika News

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल बने सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले निदेशक

Published: Nov 26, 2015 08:38:00 am

सलाहकार फर्म इनगवर्न ने पेश की देश के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले 10 निदेशकों की सूची

Pawan Munjal

Pawan Munjal

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने अपने प्रवर्तक पवन मुंजाल को पिछले वित्त वर्ष में लगभग 44 करोड़ रुपए का भुगतान कर उन्हें देश की शीर्ष सूचीबद्ध निजी कंपनियों में सबसे अधिक वेतन पाने वाला निदेशक बना दिया है। यही नहीं अधिक वेतन पाने के मामले में मुंजाल के बाद इसी कंपनी के दो और शीर्ष अधिकारी भी हैं। यह बात सलाहकार फर्म इनगवर्न की एक रिपोर्ट में सामने आई।

इस रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2014-15 में हीरो मोटोकॉर्प के ही दो अन्य प्रवर्तक सबसे अधिक वेतन पाने वाले निदेशकों में दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। इनमें दिवंगत बृजमोहन लाल मुंजाल दूसरे और सुनील कांत मुंजाल तीसरे स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि बृजमोहन मुंजाल का निधन इसी माह हो गया था। पिछले वित्त वर्ष में उन्हें 43.64 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था, वहीं सुनील मुंजाल को 41.87 करोड़ रुपए का वेतन पैकेज दिया गया था।

इस सूची में लुपिन के चेयरमैन देशबंधु गुप्ता 37.32 करोड़ रुपए के पैकेज के साथ चौथे और एल एंड टी के चेयरमैन ए एम नाइक सालाना वेतन 27.32 करोड़ रुपए वेतन के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

यह रिपोर्ट निफ्टी कंपनियों के 95 निदेशकों के वेतन के विश्लेषण पर आधारित है। इसके अनुसार निदेशक का औसत वेतन पैकेज 9 करोड़ रुपए है। शीर्ष 10 निदेशकों को 19 करोड़ रुपए सालाना से अधिक का वेतन भुगतान किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो