scriptइंडिगो ने दिखाई एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी  | indigo shown interest in buying Air india | Patrika News

इंडिगो ने दिखाई एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी 

Published: Jun 29, 2017 05:12:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

‘महाराजा’ कहे जाने वाली देश की सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया को इंडिगो ने खरीदने में दलचस्पी दिखाई है। एयर इंडिया का अभी 40 परसेंट मार्केट शेयर है।

air india

air india

नई दिल्ली। महाराजा कहे जाने वाली देश की सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया को इंडिगो ने खरीदने में दलचस्पी दिखाई है। इंडिगो का अभी 40 परसेंट मार्केट शेयर है। सिविल एविएशन सचिव ने ये जानकारी देते हुए बताया की, कल हुए कैबिनेट फैसले के बाद इंडिगो ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है। कैबिनेट ने बुधवार को ही एयर इंडिया के विनिवेश की मंजूरी दे दी थी।


एयर इंडिया के पास अभी सफ़र करने वाले यात्रियों के सबसे ज्यादा संख्या के साथ ही एयर इंडिया के पास अभी 118 एयरक्राफ्ट हैं। एयर इंडिया के विशालकाय होने का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है की लंदन, न्यू यॉर्क और शिकागो जैसे शहरों में भी इसके पार्किंग स्लॉट है। देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट्स में से एक मुंबई में इसके सुबह के समय का 18 डिपार्चर स्लॉट है।


गौरतलब है की सरकार ने एयर इंडिया पर बढ़ते कर्ज के मद्देनज़र इसको प्रइवेटाइज़ करने का मन बनाया है। गत वर्षों में सरकार द्वारा कई कोशिशों के बावजूद भी एयर इंडिया कर्ज में डूबी हुई है। एयर इंडिया के ऊपर अभी 52,000 करोड़ रुपए का क़र्ज़ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो