scriptइंफोसिस को आरबीएस ने दिया बड़ा झटका, 3000 कर्मचारी होंगे प्रभावित | Infyosys' RBS contract loss to hit 3000 employees | Patrika News

इंफोसिस को आरबीएस ने दिया बड़ा झटका, 3000 कर्मचारी होंगे प्रभावित

Published: Aug 15, 2016 01:42:00 pm

रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड (आरबीएस) ने इंफोसिस के साथ हुआ एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया है। इससे इंफोसिस के करीब तीन हजार कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। 

Infosys job cut

Infosys job cut

नई दिल्ली । रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड (आरबीएस) ने इंफोसिस के साथ हुआ एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया है। इससे इंफोसिस के करीब तीन हजार कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। साथ ही कंपनी के सालाना रेवेन्यू पर भी करीब 4 करोड़ डॉलर का असर पड़ सकता है। इस कैंसिलेशन की वजह आरबीएस का अपने विलियम एंड ग्लीन (डब्ल्यूएंडजी) को अलग से संचालित करने का निर्णय है। 

तीन हजार कर्मचारी होंगे प्रभावित
आरबीएस ने डब्ल्यूएंडजी के लिए इंफोसिस और आईबीएम के साथ 30 करोड़ यूरो में पांच साल का आईटी कॉन्ट्रैक्ट किया था। इसका एक बड़ा हिस्सा करीब 20 करोड़ डॉलर इंफोसिस के हिस्से में गया था। आरबीएस के ऐलान के बाद इंफोसिस ने अपने बयान में कहा, ‘इंफोसिस डब्ल्यूएंडजी टेक्नोलॉजी, एप्लीकेशन डिलिवरी और टेस्टिंग सर्विस पार्टनर था। इस निर्णय से करीब 3000 कर्मचारियों पर असर पड़ेगा।’ 


क्या है आरबीएस के फैसले की वजह
इंफोसिस ने रेवेन्यू पर पड़ने वाले असर के बारे में कोई बयान नहीं दिया। डेवलपमेंट मार्केट की कम ब्याज दरों और ब्रेग्जिट का फाइनेंशियल सर्विस कंपनियों पर बुरा असर पड़ रहा है। आरबीएस के निर्णय को भी इससे प्रभावित माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो