scriptवर्ष 2016 में आएंगे अच्छे दिन! होगी नौकरियों की भरमार | Large-scale recruitments and good salary hike expected in 2016 | Patrika News

वर्ष 2016 में आएंगे अच्छे दिन! होगी नौकरियों की भरमार

Published: Dec 14, 2015 11:09:00 am

विशेषज्ञों के मुताबिक वर्ष 2015 में रोजगार बाजार मिला जुला रहा, लेकिन वर्ष 2016 पिछले साल से बेहतर रहेगा

Salary

Salary

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए वर्ष 2016 में ‘अच्छे दिन’ आ सकते हैं। नए साल में जहां वेतन में 10 से 30 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मी है, वहीं प्राइवेट सेक्टर में खासकर ई-वाणिज्य और मैन्यूफेक्चरिंग सेक्टर में तेज गति से कर्मचारियों की नियुक्ति की भी संभावना है। इसके साथ ही सातवां वेतन आयोग आने से भी तेजी आने की संभावना है। इससे सरकारी कर्मचारियों के वेतन में अच्छी-खासी बढ़ोतरी होगी और इसका असर प्राइवेट सेक्टर में भी देखने को मिलेगा।

ह्यूमन रिसोर्स एक्सपर्ट का मानना है कि रोजगार बाजार में अच्छे दिन स्पष्ट रूप से दिखे और नियुक्ति गतिविधियों में इस साल (2015) करीब 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई और आने वाले साल में इसमें और तेजी की उम्मीद है। विभिन्न एजेंसियों के आंकड़ों के मुताबिक कंपनियों ने इस साल कर्मचारियों के वेतन में 10 से 12 प्रतिशत की वृद्धि की। आने वाले वर्ष के लिए ह्यूमन रिसोर्स एक्सपर्ट ने वेतन में 12 से 15 प्रतिशत की वृद्धि मिलने की उम्मी जताई है।

विशेषज्ञों के मुताबिक वर्ष 2015 में रोजगार बाजार मिला जुला रहा, लेकिन वर्ष 2016 निश्चित रूप से पिछले साल से बेहतर रहेगा। कई कंपनियों ने बेहतर निवेश के माहौल की उम्मीद में नियुक्ति गतिविधियां बढ़ाई हैं। इसके साथ ही सरकार का मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग को गति देने के कदम का सकारात्मक परिणाम दिखेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो