scriptआईफोन से रेंज रोवर तक, ऐसी लग्जरियस लाइफ जीते हैं सैलरी नहीं लेने वाले पतंजलि के CEO | Lifestyle Of Patanjali CEO Balakrishna | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

आईफोन से रेंज रोवर तक, ऐसी लग्जरियस लाइफ जीते हैं सैलरी नहीं लेने वाले पतंजलि के CEO

इतना सबकुछ हासिल करने के बाद भी साधारण रहने वाले बालकृष्ण रेंज रोवर की सवारी करते हैं

Oct 06, 2016 / 01:20 pm

Abhishek Tiwari

Patanjali CEO Balakrishna

Patanjali CEO Balakrishna

नई दिल्ली। करोड़ों रुपए की कंपनी के मालिक होने के बाद भी पतंजलि के सीईओ सिंपल लाइफ जीना पसंद करते हैं। फोर्ब्स द्वारा जारी भारतीय अमीरों की लिस्ट में शामिल आचार्य बालकृष्ण के पास लगभग 25 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है। इतना सबकुछ हासिल करने के बाद भी साधारण रहने वाले बालकृष्ण रेंज रोवर की सवारी करते हैं।

रेंज रोवर का इस्तेमाल वो घर से ऑफिस आने जाने के लिए करते है। इसके अलावा वह पतंजलि के परिसर में एक जगह से दूसरे जगह जाने में किया करते हैं। क्योंकि पतंजलि का परिसर 150 एकड़ में फैला हुआ है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह गाड़ी खरीदी गई है।

हजारों करोड़ की कंपनी के सीइओ आज भी लुंगी और कुर्ता पहने ही नजर आते हैं। बालकृष्ण बताते हैं कि वो आज भी दो हजार के फोन का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि उनके पास आई फोन भी है।

1995 में पतंजलि की शुरुआत आयुर्वेदिक सामान बेचने वाली दिव्य फार्मेसी के रूप में हुई थी। पचास करोड़ के कर्ज से शुरू हुई यह कंपनी अगले साल तक दस हजार करोड़ की टर्न ओवर वाली कंपनी में बदलने की राह पर है। कंपनी के सीईओ होने के बाद भी बालकृष्ण सैलरी नहीं लेते। हालांकि इस ग्रुप में उनकी 97 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इनके बारे में एक अनोखी बात यह है कि उन्होंने आज तक कभी छुट्टी नहीं ली।

इस कंपनी की पहचान बन चुके बाबा रामदेव की मुलाकात बालकृष्ण से तीस साल पहले हरियाणा में हुई थी। बालकृष्ण वहां पढ़ते थे। रामदेव ने ही बालकृष्ण को आर्चाय की उपाधि दी थी। रामदेव उन्हें अपना बिजनेस पार्टनर नहीं बल्कि आध्यात्मिक दोस्त कह कर बुलाया करते हैं।

Home / Business / Corporate / आईफोन से रेंज रोवर तक, ऐसी लग्जरियस लाइफ जीते हैं सैलरी नहीं लेने वाले पतंजलि के CEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो