script‘यूनाइटेड स्प्रिट्स के चेयरमैन, निदेशक का पद छोड़ें माल्या’ | Mallya asked to leave chairmanship of United Spirits | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

‘यूनाइटेड स्प्रिट्स के चेयरमैन, निदेशक का पद छोड़ें माल्या’

विजय माल्या पर लगे हैं अनुचित व्यवहार और नियमों के उल्लंघन के
आरोप

Apr 26, 2015 / 10:08 am

अमनप्रीत कौर

Vijay Mallya

Vijay Mallya

नई दिल्ली। बिजनेस टायकून विजय माल्या के बुरे दिन हैं कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। पिछले दिनों उनका प्राइवेट जेट कबाड़ में बिकने के बाद अब शराब कंपनी डियाजियो ने विजय माल्या को यूनाइटेड स्प्रिट्स (यूएसएल) के चेयरमैन व निदेशक का पद छोड़ने को कहा है, हालांकि माल्या ने इस मांग को खारिज कर दिया है। डियाजियो ने माल्या को अनुचित व्यवहार और नियमों के उल्लंघन के क थित आरोपों के चलते पद छोड़ने को कहा है।

गौरतलब है कि डियाजियो ने यूएसएल में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीदी हुई है। डियाजियो ने दावा किया है कि उसकी जांच में यह सामना आया है कि यूएसएल की ओर से माल्या के यूबी समूह को दिए गए लोन में अनियमितताएं हैं। यही वजह है कि डियाजियो ने माल्य को पद छोड़ने को कहा है। उधर माल्या ने इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया है और कहा है कि तमाम आरोप अनुचित और गलत हैं।

यूनाइटेड स्प्रिट्स के बोर्ड ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा, “प्रबंध निदेशक व सीईओ की ओर से दी गई रिपोर्ट पर 25 अप्रेल को हुई बैठक में बोर्ड ने विस्तार से चर्चा की। जांच में पाया गया है कि वर्ष 2010 से 2013 के दौरान हुए इन सौदों में शामिल रकम को कंपनी व उसकी अनुषंगियों के जरिए यूबी समूह की कुछ कंपनियों को ट्रांसफर किया गया। इसमें किंगफिशर एयरलाइंस भी शामिल है।”

Home / Business / Corporate / ‘यूनाइटेड स्प्रिट्स के चेयरमैन, निदेशक का पद छोड़ें माल्या’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो