script

माइक्रोसॉफ्ट में हो सकती है छटनी, 4000 नौकरियाँ ख़तरे में 

Published: Jul 07, 2017 04:56:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

माइक्रोसॉफ्ट में सेल्स एंड मार्केटिंग यूनिट्स में रिस्ट्रक्चरिंग की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।  इसका असर माइक्रोसॉफ्ट में काम  कर रहे कर्मचारियों पर पड़ सकता है। 

Job cut in microsoft

Job cut in microsoft

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट में सेल्स एंड मार्केटिंग यूनिट्स में रिस्ट्रक्चरिंग की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसका असर माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रहे कर्मचारियों पर पड़ सकता है। माइक्रोसॉफ्ट में लगभग 4000 कर्मचारियों की छटनी हो सकती है। इसमें से अधिकतर छटनियां अमेरिका के बाहर हो सकती है। 



कंपनी का अभी पूरा फोकस ग्राहक और अपने साझेदारों को बेहतर सेवा देने पर है। कंपनी ने बताया की हम अपने बिज़नेस की नियमित मूल्यांकन कर है, इसके बाबत पूरी जानकारी हमने कर्मचारियों को ईमेल के जरिये दे दिया है। भविष्य में जैसे ही निवेश बढ़ता है तो हम इनमे से कुछ को फिर से वापस बुला सकते है।


पिछले सप्ताह ही माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सेल्स एंड मार्केटिंग डिपार्टमेंट में रिअलाइनमेंट के बारे में बताया था। अभी कंपनी के इस इकाई में दुनियाभर के लगभग 50,000 कर्मचारी करते है। कंपनी के छोटी बड़ी कंपनियां क्लाउड कंप्यूटिंग का इस्तेमाल करने लगी है और इसी को देखते कंपनी का अभी पूरा जोर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पर होगा। माइक्रोसॉफ्ट अभी अमेरिका में 71000 कर्मचारियों को और पुरे विश्व में 121000 कर्मचारियों को नौकरी देती है। 

ट्रेंडिंग वीडियो