scriptऐमजॉन से खरीदे गए मोबाइल फोन को वापस करने पर नहीं मिलेगा रिफंड | No refunds on mobiles purchased from amazon india | Patrika News

ऐमजॉन से खरीदे गए मोबाइल फोन को वापस करने पर नहीं मिलेगा रिफंड

Published: Feb 10, 2016 12:23:00 am

 ऐमजॉन द्वारा फुलफिल की गईं मोबाइल फोन आइटम्स पर रिफंड नहीं मिलेगा।

amazon

amazon

नई दिल्ली। ऑन लाइन शॉपिंग पोर्टल ऐमजॉन इंडिया से खरीदे गए मोबाइल फोन को वापस करने पर अब रिफंड नहीं मिलेगा। कंपनी ने अपनी रिटर्न पॉलिसी में बदलाव कर दिय है। ऐमजॉन से खरीदे गए स्मार्टफोन्स को यूजर्स तब तक रिटर्न नहीं कर पाएंगे, जब तक ये डैमेज, मिसिंग या डिफेक्टिव न हो। इसके बाद भी उन्हें रिप्लेस किया जाएगा, रिफंड नहीं मिलेगा।

ऐमजॉन इंडिया के रिटर्न पॉलिसी पेज में लिखा है। ऐमजॉन द्वारा फुलफिल किए गए 7 फरवरी या इसके बाद खरीदे गए सभी फोनों पर सिर्फ रिप्लेसमेंट पॉलिसी होगी। ऐमजॉन द्वारा फुलफिल की गईं मोबाइल फोन आइटम्स पर रिफंड नहीं मिलेगा।

जिन यूजर्स को डिफेक्टिव या डैमेज मोबाइल फोन मिलेगा, वे उसे खरीदने के 10 दिन के अंदर ऐमजॉन से रिप्लेस करवा सकेंगे। ऐमजॉन ने कहा है, अगर आपको ऐमजॉन द्वारा फुलफिल्ड डिफेक्टिव या डैमेज मोबाइल फोन मिला है तो आप फ्री में रिप्लेस करवा सकेंगे।

अन्य कैटिगरीज के लिए ऐमजॉन की रिटर्न पॉलिसी अभी भी बरकरार है और यूजर्स जररूत न होने पर प्रॉडक्ट रिसीव होने के 7 से लेकर 30 दिनों तक उसे लौटा सकते हैं। ऐमजॉन इंडिया का एक ऐसा पेज भी है, जहां पर बताया गया है कि किन आइटम्स को रिटर्न पॉलिसी के तहत कवर नहीं किया जाता। इनमें सॉफ्टवेयर, जूलरी, विडियो गेम, बेबी और पर्नसल केयर प्रॉडक्ट्स शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो