scriptमहाराजा में नहीं मिलेगा नॉन-वेज, खर्च काम करने की कवायद | non-veg not to be served in Air india, step to reduce expenditure | Patrika News

महाराजा में नहीं मिलेगा नॉन-वेज, खर्च काम करने की कवायद

Published: Jul 10, 2017 05:21:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आप एयर इंडिया में डोमेस्टिक फ्लाइट के इकॉनमी क्लास में यात्रा करते है और आपको नॉन-वेज खाना पसंद है तो आपको मायूसी का सामना करन पड़ सकता है। ये उन यात्रियों के लिए है जो एयर इंडिया के फ्लाइट से यात्रा करते है। 

Air India

Air India

नई दिल्ली। अगर आप एयर इंडिया में डोमेस्टिक फ्लाइट के इकॉनमी क्लास में यात्रा करते है और आपको नॉन-वेज खाना पसंद है तो आपको मायूसी का सामना करन पड़ सकता है। ये उन यात्रियों के लिए है जो एयर इंडिया के फ्लाइट से यात्रा करते है। एयर इंडिया ने अपनी डोमेस्टिक फ्लाइट में यात्रियों को इकॉनमी क्लास में मांसाहरी खाना अब नहीं सर्व करने का फैसला लिया है। ये फैसला एयर इंडिया ने खर्च करने के लिहाज से लिया है। फर्स्ट क्लास और बिज़नेस क्लास के लिए ये पाबन्दी नहीं है और वो अभी भी पहले की तरह नॉन-वेज खाने का लुत्फ़ उठा सकते है।


कर्ज कम करने के लिए पहले भी हो चुकी कवायद 
आपको बता दे की एयर इंडिया पर अभी करीब 55 हजार करोड़ का कर्ज है। कंपनी लगातार अपने कर्ज का बोझ कम करने के लिए रास्ते तलाश कर रही है। अब इकॉनमी क्लास के यात्रियों पर भी इसकी मार झेलनी पड़ेगी। पिछले महींने ही एयर इंडिया ने सलाद सर्व नहीं करने और ट्रैवल के दौरान यात्रियों को मैगजीन काम करने का फैसला लिया था। एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विन लोहानी के अनुसार अब एयर इंडिया इकॉनमी क्लास के अपने यात्रियों को शाकाहारी खाना ही परोसेगी, इससे खाने की बर्बादी कम होगी और साथ ही खर्च भी कम होगा।

बेचने की भी हो रही हैं तयारी 
आपको याद दिला दें की अभी पिछले महीने ही कैबिनेट ने एयर इंडिया ने विनिवेश की सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में पांच और मंत्रियों की एक कमीटी बनाई गयी है जो जुलाई के आखिरी में एयर इंडिया के बेचने के प्लान पर काम शुरू करने वाली है। एयर इंडिया को खरीदने में टाटा, इंडिगो और स्पाइसजेट पहले ही दिलचस्पी दिखा चुके है। इंडिया को कर्ज से बचने के लिए सरकार ने तमाम कोशिशें की लेकिंन अंत में उसे विनिवेश की मंजूरी देनीं पड़ी। महाराजा नाम की एयर इंडियाम की छवि अब धूमिल दिखाई पड़ रही है। शेयर बाजार में एयर इंडिया मार्केट शेयर गिरकर 13 फीसदी रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो