scriptनडेला को “चैंपियन ऑफ चेंज” परस्कार देंगे ओबामा | Obama to honour Satya Nadella with Champion of Change award | Patrika News

नडेला को “चैंपियन ऑफ चेंज” परस्कार देंगे ओबामा

Published: Apr 17, 2015 01:10:00 pm

भारत के सबसे ज्यादा वेतन कमाने वाले सीईओ सत्य नडेला को चैंपियन ऑफ
चेंज पुरस्कार

Satya Nadella

Satya Nadella

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला को “चैंपियन ऑफ चेंज” पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। 47 वर्षीय नडेला को यह पुरस्कार अपनी कंपनी में बदलाव करने के लिए दिया जा रहा है ताकि कामगार परिवारों की मदद की जा सके।

अमेरिकी सरकार ने “चैंपियंस आफ चेंज” पुरस्कार पाने वालों के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि माइक्रोसाफ्ट ने हाल ही घोषणा की है कि अगले साल वह यह सुनिश्चित करने के लिए बदलाव करेगी कि अम ेरिका में माइक्रोसॉफ्ट के साथ कारोबार करने वाले आपूर्तिकर्ता हर साल उन कर्मचारियों को कम से कम 15 दिन के वेतन समेत छुट्टी दें जो माइक्रोसॉफ्ट का काम देखते हैं। फरवरी 2014 में मुख्य कार्यकारी के तौर पर नामित होने से पहले 47 साल के नडेला कंपनी के उद्यम एवं उपभोक्ता कारोबार दोनों का नेतृत्व कर रहे थे।

मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले नडेला 1992 में माइक्रोसॉफ्ट से जुड़े। उन्होंने मैंगलोर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की है। चैंपियन आफ चेंज का पुरस्कार उन्हें दिया जाता है जो कर्मचारियों के परिवारों की मदद करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो