scriptटैक्सी फॉर श्योर को बंद करेगी OLA, कईयों की नौकरियों पर पड़ेगा असर | Ola Will Shut Down Service Of Taxi For Sure, One Thousand Job To Be Affected | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

टैक्सी फॉर श्योर को बंद करेगी OLA, कईयों की नौकरियों पर पड़ेगा असर

ओला ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण किया था

Aug 18, 2016 / 12:51 am

Abhishek Tiwari

ola cab

ola cab

नई दिल्ली। ओला ने टैक्सी फॉर श्योर को पिछले साल ही मार्च में खरीदा था। अब खबर आ रही है कि ओला टैक्सी फॉर श्योर को बंद करने की तैयारी में है। एप बेस्ड टैक्सी सर्विस देने वाली ओला ने 2015 में ही अपनी प्रतिद्दंदी कंपनी टैक्सी फॉर श्योर को खरीदा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला के इस फैसले का असर कईयों की नौकरियों पर पड़ सकता है। कंपनी के जिन विभागों से कर्मचारियों की छटनी होगी उनमे प्रमुख उनके कॉल सेंटर, ड्राईवर रिलेशन, व्यवसाय विकास इकाइयों और कस्टमर से सीधी जानकारी रखने वाले लोग के विभागों से शामिल होंगे। इस जानकारी पर फ़िलहाल ओला की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

ओला ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण किया था। इस अधिग्रहण के साथ ही ओला भारत की सबसे बड़ी एप आधारिक टैक्सी सर्विस कंपनी बन गई थी। कंपनी के इस अधिग्रहण के पीछे अमरीकी कंपनी उबर को भारतीय बाजार में पछाड़ने की योजना के तहत देखा गया। लेकिन हुआ ठीक उलट। ओला ने टैक्सी फॉर श्योर के अधिग्रहण के बाद धीरे-धीरे कंपनी के परिचालन को कम कर दिया। वहीं टैक्सी फॉर श्योर का परिचालन कम होने के बाद उबर एक साल में बड़ी तेजी से आगे बढ़ी। उबर को पछाड़ने के लिए ओला को मार्केट बनाए रखने के लिए सस्ती कैब सर्विस शुरू करनी पड़ी।

इस बीच, ओला ने भी अपना बयान जारी कर कहा है कि लोगों की सुविधाओं को देखते हुए टैक्सी फार श्योर को ओला प्लेटफॉर्म के तर्ज पर ओला माइक्रो के लांच के वक्त उसे समेकित किया जाएगा। ऐसा करने से ओला की पसंद लोगों के बीच बढ़ेगी।

ओला के अनुसार, पिछले डेढ़ साल में हमने जबर्दस्त परिचालन दक्षता हासिल की है जिसके चलते हम ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने में सफल रहे हैं। हमारे विकास के लिए टीएफएस के कर्मचारियों को ओला के साथ जोड़ा है।

Home / Business / Corporate / टैक्सी फॉर श्योर को बंद करेगी OLA, कईयों की नौकरियों पर पड़ेगा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो