scriptरिलायंस कम्युनिकेशंस का टॉवर बिजनेस खरीदेगी ब्रूकफील्ड | R-Com signs binding agreement with Brookfield for sale of tower business | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

रिलायंस कम्युनिकेशंस का टॉवर बिजनेस खरीदेगी ब्रूकफील्ड

उद्योगपति अनिल अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने अपने टॉवर को ब्रूकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स और उसके संस्थागत साझेदारों को बेचने का करार किया है। इससे आरकॉम को 11 हजार करोड़ रुपए का अपफ्रंट पेमेंट मिलेगा, यानी ये पैसे रिलायंस को पहले मिल जाएंगे। कंपनी ने कहा कि आरकॉम और रिलायंस जियो टॉवर कारोबार बेचने पर बनने वाली नई कंपनी के दीर्घकालिक ग्राहक बने रहेंगे।

Dec 21, 2016 / 07:31 pm

umanath singh

anil ambani

anil ambani

नई दिल्ली. उद्योगपति अनिल अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने अपने टॉवर को ब्रूकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स और उसके संस्थागत साझेदारों को बेचने का करार किया है। इससे आरकॉम को 11 हजार करोड़ रुपए का अपफ्रंट पेमेंट मिलेगा, यानी ये पैसे रिलायंस को पहले मिल जाएंगे। कंपनी ने कहा कि आरकॉम और रिलायंस जियो टॉवर कारोबार बेचने पर बनने वाली नई कंपनी के दीर्घकालिक ग्राहक बने रहेंगे।

इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश

कंपनी ने इस सौदे को देश के इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश बताते हुए कहा कि इसके पूर्ण होने पर उसे 11,000 करोड़ रुपए की अपफ्रंट नकद राशि मिलेगी।

बिक्री के बनेगी नई कंपनी

आरकॉम के टॉवर कारोबार के विक्रय के बाद एक नई कंपनी बनेगी, जिसमें पूर्ण हिस्सेदारी ब्रूकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर की होगी। यह कंपनी देश की दूसरी बड़ी स्वतंत्र टॉवर कंपनी होगी। हालांकि, आरकॉम को नई कंपनी में कुछ अधिकार होंगे, लेकिन वह उसके प्रबंधन या परिचालन में सीधे या परोक्ष रूप से शामिल नहीं होगी।

Home / Business / Corporate / रिलायंस कम्युनिकेशंस का टॉवर बिजनेस खरीदेगी ब्रूकफील्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो