scriptरतन टाटा ने दो स्टार्टअपों में किया निवेश | Ratan Tata invests in B2B marketplace Moglix | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

रतन टाटा ने दो स्टार्टअपों में किया निवेश

दोनों ही कंपनियों में उनकी निवेश राशि का खुलासा नहीं किया गया है

Feb 08, 2016 / 03:52 pm

अमनप्रीत कौर

ratan tata

ratan tata

नई दिल्ली। टाटा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा ने जनवरी में पांच कंपनियों में निवेश के बाद दो अन्य स्टार्टअपों में निवेश किया है। टाटा ने औद्योगिक उत्पादों की बिजनेस-टू-बिजनेस खरीद के लिए मंच उपलब्ध कराने वाली ई-कॉमर्स कंपनी मोग्लिक्स तथा कैंसर के इलाज से जुड़ी स्टार्टअप कंपनी इंविक्टस ऑन्कोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड में निवेश किया है। दोनों ही कंपनियों में उनकी निवेश राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

इससे पहले टाटा ने जनवरी में डॉगस्पॉटडॉटइन, ट्रैक्शन, कैशकारो, फस्र्टक्राई एंड टीबॉक्स में निवेश किया था। मोग्लिक्स ने एक बयान में कहा कि टाटा ने कंपनी में अघोषित राशि का निवेश किया है। सेक्टर में उनकी विशेषज्ञता तथा रुचि के साथ वह मोग्लिक्स का कारोबार बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मोग्लिक्स की शुरुआत पिछले साल अगस्त में गूगल के पूर्व कर्मचारी राहुल गर्ग ने की थी। वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद् के पूर्व महानिदेशक आर.ए. मशेल्कर तथा हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के शिलादित्य सेन गुप्ता की ओर से स्थापित कंपनी इंविक्टस ऑन्कोलॉजी कैंसर के इलाज से संबंधित कंपनी है।

मशेल्कर ने कहा कि मैं दशकों से रतन टाटा की अंतर्दृष्टि का प्रशंसक रहा हूं। मैं उत्साहित हूं कि उन्होंने इन्विक्टस में निवेश किया है जो ना सिर्फ कैंसर के इलाज के लिए नए नवाचार विकसित कर रहा है, बल्कि भारत से बाहर स्थित उन शुरुआती स्टार्टअपों में है जो भलमंशाहत वाली खोजों और बायोटेक नवाचारों के राह पर है।

Home / Business / Corporate / रतन टाटा ने दो स्टार्टअपों में किया निवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो