scriptरतन टाटा ने किया Xiaomi में निवेश, नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी | Ratan Tata invests in Xiaomi mobiles | Patrika News

रतन टाटा ने किया Xiaomi में निवेश, नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी

Published: Apr 26, 2015 04:13:00 pm

टाटा
ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने चीनी स्मार्टफोन स्टार्टअप शाओमी में निवेश किया
है

Ratan Tata

Ratan Tata

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने चीनी स्मार्टफोन स्टार्टअप शाओमी में निवेश किया है। शाओमी के इंटरनेशलन वाइस प्रेसिडेंट ह्यूजो बारा ने अपने गूगल प्लस पेज पर इसकी घोषणा की। शाओमी के संस्थापक और सीईओ ली जुन ने प्रेस स्टेटमेंट में लिखा, “टाटा विश्व के सम्मानित बिजनेस लीडर्स में से हैं। उनका हमारी कंपनी में निवेश करना इस बात का सबूत है कि हमारी स्ट्रेटेजी ने भारत में सही क ाम किया है। यह हमारे सफर की सिर्फ शुरूआत है और हम और नए प्रोडक्ट लाने की सोच रहे हैं।”


हालांकि शाओमी ने यह खुलासा नहीं किया कि टाटा ने मोबाइल कंपनी में कितनी रकम का निवेश किया है। शाओमी इस समय 45 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ विश्व का सबसे बड़ा स्टार्टअप है। हाल ही शाओमी ने भारत में एमआई4आई स्मार्टफोन लॉन्च किया था और कंपनी ने यह भी दावा किया था कि इस फोन के लिए 25000 ग्राहकों ने बुकिंग भी की थी। इस स्मार्टफोन की बिग्री 30 अप्रेल से फ्लिपक ार्ट पर शुरू हुई थी और बाद में शाओमी ने इसे अन्य शॉपिंग वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध करवा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो