scriptमाल्या कर्ज का भुगतान करें, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई : जेटली | Repay loan honourably or face action, FM to Vijay Mallya | Patrika News

माल्या कर्ज का भुगतान करें, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई : जेटली

Published: Mar 28, 2016 01:55:00 pm

जेटली ने कहा कि बैंकों के पास विजय माल्या की समूह कंपनियों की कुछ परिसंपत्तियां गिरवी पड़ी हैं

Vijay Mallya

Vijay Mallya

नई दिल्ली। कड़ा रुख अपनाते हुए सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विजय माल्या जैसे ऋण भुगतान में जानबूझ कर चूक करने वालों को चेतावनी दी है। जेटली ने कहा कि बैंकों को सम्मान से बकाए का भुगतान करें अन्यथा ऋणदाताओं और जांच एजेंसियों के दबाव का सामना करने के लिए तैयार रहें।

उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत मामलों पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि यह उनके (विजय माल्या) जैसे बड़े समूहों की जिम्मेदारी है कि वे बैंकों को सम्मानपूर्ण भुगतान करें। जेटली ने कहा कि बैंकों के पास विजय माल्या की समूह कंपनियों की कुछ परिसंपत्तियां गिरवी पड़ी हैं और वे 9000 करोड़ रुपए से अधिक ऋण की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे।

गरौरतलब है कि माल्या ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की अपनी समूह कंपनियों से ऋण वसूली के संबंध में उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका की सुनवाई से कुछ दिन पहले देश छोड़ा था। माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस पर भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम का 7800 करोड़ रुपए बकाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो