scriptएसबीआई ने नेपाल में लॉन्च की अपनी डिजिटल बैंकिंग पहल ‘इनटच’ | SBI launches its digital banking service 'Intouch' in Nepal | Patrika News

एसबीआई ने नेपाल में लॉन्च की अपनी डिजिटल बैंकिंग पहल ‘इनटच’

Published: Jul 08, 2017 06:23:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

नेपाल में डिजिटल बैंकिंग सेवा के लिए 443 घरों में इंटरनेट बैैकिंग कियोस्क लगाए जाएंगे। इसके अलावा मुफ्त वाईफाई, कैश रिसाइकिल मशीनें, भी लगाई जाएंगी। दोनों ही पहल नेपाल के बैंकिंग उद्योग के लिए नई हैं।

sbi in nepal

sbi in nepal

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने नेपाल में अपनी अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग सेवा ‘इनटच’ को लांच किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। एसबीआई की अध्यक्ष अरुं धती भट्टाचार्य ने नेपाल में इसे खुद लॉन्च किया और कहा कि यह ग्राहकों को बचत खाते, सरल बचत खाते और संयुक्त बचत खाते खुलवाने, डेबिट कार्ड प्रिंट कराने तथा एटीएम की सुविधा मुहैया कराएगा।

नेपाल स्टेट बैंक लिमिटेड का मिलेगा सहयोग
एसबीआई नेपाल में अपनी यह सेवा नेपाल स्टेट बैंक लिमिटेड (एनएसबीएल) के सहयोग से प्रदान करेगा। भट्टाचार्य ने इसके अलावा एक एनएसबीएल डिजिटल गांव, जहारसिंग पौवा का उद्घाटन भी किया, जो नेपाल में बैंकिंग क्षेत्र के डिजिटलीकरण की शुरुआत है। डिजिटल गांव पहल के तहत एनएसबीएल जहारसिंग पौवा गांव में एक वित्तीय साक्षरता क्रेंद खोलेगा तथा गांव के 2,200 वासियों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएगा।

443 घरों में लगाए जाएंगे इंटरनेट बैंकिंग कियोस्क
इसके तहत जहारसिंग पौवा गांव के 443 घरों में इंटरनेट बैंकिंग कियोस्क लगाए जाएंगे, मुफ्त वाईफाई प्रदान किया जाएगा, चार व्यापारिक केंद्रों पर बिक्री सुविधा प्रदान की जाएगी और कैश रिसाइकिल मशीनें भी लगाई जाएंगी। दोनों ही पहल नेपाल के बैंकिंग उद्योग के लिए अनूठे हैं और पहली बार एसबीआई के किसी विदेश स्थित कार्यालय से संचालित होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो