scriptसेवा कर विभाग जल्द ही नीलाम करेगा विजय माल्या का विमान | Service tax dept to auction vijay mallyas aircraft very shortly | Patrika News

सेवा कर विभाग जल्द ही नीलाम करेगा विजय माल्या का विमान

Published: Apr 03, 2016 05:43:00 pm

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले महीने बंबई हाई कोर्ट में एक याचिका में दावा किया था कि सर्विस टैक्स मद में माल्या की कुल विवादित देनदारी 535 करोड़ रुपये है।

vijay mallya

vijay mallya

नई दिल्ली। केन्द्रीय सेवा कर विभाग शराब कारोबारी विजय माल्या के विमान की जल्द ही नीलामी करेगा। इससे लगभग 535 करोड़ रुपए के अनुमानित बकाया की वसूली की जा सकेगी। केंद्रीय उत्पाद व सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) के चेयरमैन नजीब शाह ने बताया कि ‘विजय माल्या की कुछ परिसंपत्तिया कुर्क की गई हैं। उनका विमान हमारे पास है। हम उसकी शीघ्र ही नीलामी करने जा रहे हैं।

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले महीने बंबई हाई कोर्ट में एक याचिका में दावा किया था कि सर्विस टैक्स मद में माल्या की कुल विवादित देनदारी 535 करोड़ रुपये है। डिपार्टमेंट ने दावा किया कि माल्या ने सरकार की ओर से किंगफिशर एयरलाइंस के पैसेजरों से सर्विस टैक्स की बड़ी रकम वसूल की है, लेकिन उसे सरकारी खजाने में जमा नहीं कराया है।

गौरतलब है कि 17 बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये का कर्जदार कंपनी समूह के मालिक विजय माल्या बीते 2 मार्च को देश छोड़ चुके हैं और उनके अभी इंग्लैंड में होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या को तीसरी बार समन भेजकर 9 अप्रैल तक हाजिर होने को कहा है।
 

ट्रेंडिंग वीडियो