scriptविदेशी होटल बेचने के लिए सहारा ने कतर फंड के साथ किया 10 हजार करोड़ का डील | Subrata Roy's Sahara inks Rs 10k crore deal with 'Qatar fund' for sale of hotels | Patrika News

विदेशी होटल बेचने के लिए सहारा ने कतर फंड के साथ किया 10 हजार करोड़ का डील

Published: Jul 12, 2016 03:36:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सहारा प्रमुख सुब्रत राय की अंतरिम जमानत बढ़ा दी थी। अतंरिम जमानत तीन
अगस्त तक बढ़ाई गई है। साथ ही सहारा को 300 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए
कहा गया है

sahara chief subrata roy

sahara chief subrata roy

मुंबई। कर्ज में डूबा सहारा ग्रुप पैसा जुटाने के लिए अपने तीन होटल कतर फंड के जरिए बेचेगा। इस संबंध में उसने कतर फंड के साथ 10 हजार करोड़ रुपये की डील भी की है। सहारा ने सुप्रीम कोर्ट से इस बिक्री के लिए इजाजत मांगी है।

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सहारा ग्रुप के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट को यह भरोसा दिलाया है कि वे अगले महीने 3 तारीख तक और 300 करोड़ रुपये जमा करा देंगे। अगर ये तीनों होटल बिक जाते हैं तो इससे सहारा को 10 हजार 308 करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रुप सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर खुले सेबी-सहारा अकाउंट में 200 करोड़ रुपये ट्रांसफर करना चाहता है जो उसे लंदन के होटल की बिक्री से मिले हैं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सहारा प्रमुख सुब्रत राय की अंतरिम जमानत बढ़ा दी थी। अतंरिम जमानत तीन अगस्त तक बढ़ाई गई है। साथ ही सहारा को 300 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए कहा गया है। ये तीन सौ करोड़ सेबी के पास जमा करने होंगे। जमा करने की अंतिम तारीख तीन अगस्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो