Patrika Hindi News

तृतीय अंतर्राष्ट्रीय पुलिस एक्सपो 18 एवं 19 मई को प्रगति मैदान में  

Updated: IST police expo
फाउंन्डेशन फॅार पुलिस रिसर्च एवं नेक्सटजेन एग्जीविसन के संयुक्त तत्वाधान में तृतीय अंतर्राष्ट्रीय पुलिस एक्सपो का दो दिवसीय कार्यक्रम 18-19 मई 2017 को प्रगति मैदान के हॉल न0 12 में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

नई दिल्ली: फाउंन्डेशन फॅार पुलिस रिसर्च एवं नेक्सटजेन एग्जीविसन के संयुक्त तत्वाधान में तृतीय अंतर्राष्ट्रीय पुलिस एक्सपो का दो दिवसीय कार्यक्रम 18-19 मई 2017 को प्रगति मैदान के हॉल न0 12 में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय पुलिस प्रदर्शनी के दौरान कम्पनी द्वारा हेलिकॉप्टर, पब्लिक सिक्योरिटी, सेफ्टी, ट्रेनिंग, साइबर सिक्योरिटी, इंटरनल सिक्योरिटी, स्पिड गन, ट्रैफिक सोल्यूशन, फोरेन्सिक तकनीक, नोन लेवल आर्मस, स्माल आर्मस, कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी से संबंधित अत्याधुनिक यंत्रो की प्रदर्शनी की जाएगी।

यह पुलिस प्रदर्शनी सामान्य नागरिकों एवं शशस्त्र बलों के उपयोग में आने वाले अस्त्रों एवं अत्याधुनिक शस्त्रों के बारे में जानकारी एवं उसकी उपयोगिता को जानने का अवसर प्रदान करेगी। प्रदर्शनी में भारत के अतिरिक्त यूके एवं यूएस की श्रेष्ठ कम्पनियां अपने नए नए उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी।

पुलिस एक्सीलेंट अवार्ड्स भी प्रदान किए जाएंगे
इस अवसर पर पुलिस एक्सीलेंट अवार्ड्स भी देने की व्यवस्था की जा रही है यह अवार्ड्स पुलिस भाईयों के द्वारा सामान्य नागरिकों के जान माल की रक्षा एवं राष्ट्रीय सम्पति की सुरक्षा करने के कारण उनके सम्मान में दिए जाएंगे।

प्रदर्शनी का उद्देश्य
अंतर्राष्ट्रीय पुलिस प्रदर्शनी के आयोजन के पीछे अस्त्र-शस्त्रों के विशेषज्ञों, उनके निर्माता एवं उनके उपयोगकर्ता शशस्त्र बलों को एक मंच प्रदान करना है। जिसमें वे अत्याधुनिक तकनीकों उत्पादों की पहचान और प्रयोग का परिचय भी देते हैं। आज के समय में नेंक्स्टजेन एग्जीविसन प्रा0 लि0 कम्पनी प्रदर्शनियों का आयोजन करने वाली कम्पनियों में एशिया स्तर पर श्रेष्ठ कम्पनियों में उभर कर सामने आई है। एन0 इ0 प्रा0 लि0 ने भारत के अतिरिक्त थाईलेंड, बांग्लादेश, युगान्डा, केन्या, और वियतनाम में कई बड़ी परियोजनाओं को अपने पेशेवर एवं प्रशिक्षित लोगों द्वारा आयोजित कर चुका है।

कंपनी के जनसंपर्क का काम देख रही नेहा पाठक ने बताया कि इस संस्था के पास प्रदर्शनी आयोजित करने का पर्याप्त अनुभव है। जो समय एवं संस्था की जरूरत के अनुसार हमें परियोजना बनाने में मदद करता है। इस कम्पनी ने विगत 10 वर्षों में अनेकानेक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों का आयोजन सफलतापूर्वक किया है।

जिनमें मेडिकल, चिकित्सा, हेल्थ, लिफ्ट एवं एलिवेट्स, बिल्डिंग एवं कंसट्रक्शन, इंजिनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं। एन0 इ0 प्रा0 लि0 प्रतिष्ठानों की उत्पादों एवं सेवा में गुणवत्ता उत्पन्न करने के साथ ही प्रतिष्ठानों एवं ग्राहकों के बीच अटूट विश्वास बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???