scriptCharity job : टिम कुक दान करेंगे अपनी सारी संपत्ति | Tim Cook to donate his $785 million fortune | Patrika News

Charity job : टिम कुक दान करेंगे अपनी सारी संपत्ति

Published: Mar 27, 2015 11:06:00 am

टिम कुक अपनी 785 मिलियन डॉलर
की संपत्ति को करने जा रहे हैं दान

Tim Cook

Tim Cook

नई दिल्ली। एप्पल इंक के चीफ एग्जिक्यूटिव टिम कुक जल्द ही उन अमीरों की सूची में शामिल होने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी संपत्ति दान की है। खबर है कि विश्व की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी के हैड टिम कुक अपनी 785 मिलियन डॉलर की संपत्ति दान करने जा रहे हैं। अपने 10 वर्षीय भतीजे की कॉलेज की पढ़ाई की फीस भरने के बाद बची तमाम रकम को कुक दान कर देंगे।

कुक ने एक विदेशी मैग्जीन को दिए साक्षात्कार में कहा, “मैं बदलाव का उदाहरण बनना चाहता हूं।” अपनी संपत्ति दान करने वालों की इस सूची में वॉरेन बफेट, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग और ओरेकल कॉर्प के लैरी एलिसन शामिल हैं। हालांकि कुक की संपत्ति बिल गेट्स या मार्क जुकरबर्ग जितनी तो नहीं है, लेकिन कुक कहते हैं कि उनके पास जितना है वे उसे ही लोगों की भलाई में लगाना चाहते हैं।

चैरिटी करने के मामले में कुक ने हमेशा ही सुर्खियों में रहने से परहेज किया है, वे चुप चाप दान करने वालों में से हैं। खुद को गे बता चुके कुक को कई मौकों पर लेसबियन, गे, बाइसेक्शुअल और ट्रांसेक्शुअल लोगों के अधिकारों के बारे में चर्चा करते देखा गया है। उन्होंने पिछले साल अलबामा एकेडेमी ऑफ ऑनर में भी इंडक्शन के दौरान इस विषय पर चर्चा की थी। कुक ने मैगजीन को बताया कि उन्होंने चुप चाप ही अपनी संपत्ति को दान करना शुरू कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो