scriptविजय माल्या के विला की नीलामी कर सकते हैं बैंक | Vijay Mallya's Kingfisher Villa may go under auction | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

विजय माल्या के विला की नीलामी कर सकते हैं बैंक

यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबे समय तक चले विवाद के बाद बैंकों को मई में यह विला मिला था

Sep 14, 2016 / 09:04 am

अमनप्रीत कौर

vijay mallya

vijay mallya

मुंबई। किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियों की बिक्री के कई प्रयास विफल होने के बाद अब बैंक लंबे समय से ठप इस एयरलाइन की गोवा में एक प्रमुख संपत्ति किंगफिशर विला की नीलामी करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए आरक्षित मूल्य 85 करोड़ रुपए होगा। सूत्रों ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंक अगले कुछ दिन में एयरलाइन की संपत्ति की नीलामी के लिए सार्वजनिक नोटिस निकाल सकते हैं।

कंडोलिम में संपत्ति का इस्तेमाल कभी माल्या की ओर से खर्चीला पार्टियां देने के लिए किया जाता था। सूत्र ने कहा कि इस संपत्ति की नीलामी अगले महीने के मध्य में की जा सकती है। इसके लिए आरक्षित मूल्य 85 करोड़ रुपए के करीब होगा। यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबे समय तक चले विवाद के बाद बैंकों को मई में यह विला मिला था।

इस विला का स्वामित्व यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स के पास था। कर्ज लेने के लिए किंगफिशर एयरलाइंस ने 2010 में इसे एसबीआई की अगुवाई में 17 बैंकों के गठजोड़ के पास गिरवी रखा था।

विला में क्या है खास

यह विला 12,350 ह्यह्न मीटर में फैला हुआ है। इस विला में तीन बड़े बेडरूम और एक बड़ा सा लिविंग रूम है। इसके फर्नीचर को गोवा के मशहूर आर्किटेक्ट डीन डिक्रूज ने बनाया है। सारा फर्नीचर हैंडमेड है। यह सब हैंडमेड है।

विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज है। गिरफ्तारी के डर से माल्या मार्च 2016 में यूके भाग गए हैं। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइन्स पिछले तीन साल पहले से डिफाल्टर घोषित हो चुकी है। यहां तक कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर के इस रवैए की निंदा की थी। क्रक्चढ्ढ के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा भी था कि किसी डिफाल्टर को अपने जन्मदिन पर इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए।

Home / Business / Corporate / विजय माल्या के विला की नीलामी कर सकते हैं बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो