scriptअब व्हाट्सएप भी करेगा बैंक का काम, साथ ही मिलेंगे ये फीचर्स | Whatsapp will work as bank, these feature will also be added | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

अब व्हाट्सएप भी करेगा बैंक का काम, साथ ही मिलेंगे ये फीचर्स

अभी तक व्हाट्सएप हम सिर्फ चैट करने और विडियो कॉल के लिए ही प्रयोग करते थे। लेकिन जल्द ही व्हाट्सएप कुछ और नए फीचर्स लाने वाला है।

Jul 19, 2017 / 05:42 pm

manish ranjan

Whastapp

Whastapp

नई दिल्‍ली। इंसटैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप सबसे ज्यादा लोकप्रिय सोशल मीडिया नेटवर्क है। हम सबके दिनचर्या में शामिल हो चुका व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए लगातार अपने फीचर्स को अपडेट करता रहता है। अभी तक व्हाट्सएप हम सिर्फ चैट करने और विडियो कॉल के लिए ही प्रयोग करते थे। लेकिन जल्द ही व्हाट्सएप कुछ और नए फीचर्स लाने वाला है। आपको बता दें की व्हाट्सएप का यूजर्स बेस 1 अरब के पार हो चुका है। आइए जानते है कि क्या है व्हाट्सएप के नए फीचर्स और इन नए फीचर्स से आपको क्या फायदे मिलेंगे।


व्हाट्सएप पर कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर 

अब आपको पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंक में घंटों लाइन नहीं लगाना पड़ेगा। व्हाट्सएप के आने वाले नए फीचर में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के जरिए पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। व्हाट्सएप अभी यूपीआई इंटीग्रंशन को लेकर सरकार से बात कर रहा है। इस नए फीचर के आने के बाद भारत के करोड़ो यूजर्स को फायदा मिलेगा। अगर आपको अचानक पहले से भेजे गए मैसेज की जरूरत पड़ी तो इस फीचर के मदद से आप अपने पुराने मैसेज को रिकॉल कर सकते हैं। इस नए फीचर की मदद से आप पुराने मैसेज को रिकॉल कर पाएंगे। यह फीचर आइओएस के बीटा वर्जन में पहली बार दिसंबर 2016 में दिखाई दिया था। अभी हर तरह के प्लेटफॉर्म पर इसे लांच किया जाना बाकी है।


कर सकेंगे लाइव लोकेशन शेयर 

लाइव लोकेशन शेयर जैसे फीचर्स से आप अपना मौजूदा लोकेशन किसी को शेयर कर सकते है। आप इससे फीचर्स से अपना लोकेशन लगातार जितने देर तक चाहें उतने देर तक भेज सकते है। यह फीचर्स इस वर्ष की शुरूआत में आईओएस बीटा वर्जन पर शुरू हुआ था। बहुत जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा। 


मिलेगी यूट्यूब इंटिग्रेशन की सुविधा

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स से आप ऐप को छोड़े बिना पिक्चर इन पिक्चर मोड के जरिए यूट्यब वीडियो का लुत्फ उठा सकेंगे। आपको बता दें कि पिक्चर इन पिक्चर मोड में एक वीडियो फुल स्क्रीन पर तो वहीं दूसरी वीडियो इनसेट में चलती है।


नंबर चेंज करने पर मिलेगा नोटिफिकेशन

अगर कोई अपना नंबर बदलता है तो इस फीचर की मदद से उसके सभी व्हाट्सएप कंटैक्ट को एक नाटिफिकेशन मिलेगा। इस सुविधा से यूजर को सभी कंटैक्ट्स को अलग से नंंबर बनलने की जानकारी से छुटकारा मिल जाएगा।

Home / Business / Corporate / अब व्हाट्सएप भी करेगा बैंक का काम, साथ ही मिलेंगे ये फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो