scriptअब ओला औैर यस बैंक का माइक्रो एटीएम पहुचेगा आपके घर | Yes bank and Ola joint venture provide micro atm facility | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

अब ओला औैर यस बैंक का माइक्रो एटीएम पहुचेगा आपके घर

नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत से आप परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। जल्द आपके घर तक कैश पहुंचना शुरू होने वाला है। यह सुविधा आपको ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला और निजी क्षेत्र के यस बैंक मिलकर देंगे।

Dec 06, 2016 / 08:22 pm

आलोक कुमार

Micro ATM

Micro ATM


नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत से आप परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। जल्द आपके घर तक कैश पहुंचना शुरू होने वाला है। यह सुविधा आपको ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला और निजी क्षेत्र के यस बैंक मिलकर देंगे। इसके तहत ओला के कैब्स यस बैंक के माइक्रो एटीएम लेकर लोगों के घर के नजदीक कैश सुविधा प्रदान करेगी। यह सेवा अगले 10 दिन में शुरू होने की उम्मीद कंपनी ने जताया है।

2000 हजार रुपए निकालने की सुविधा

यस बैंक और ओला ने इस सेवा की शुरुआत कर दी है। इसके तहत उपभोक्ता यस बैंक के माइक्रो एटीएम मशीन के माध्यम से 2,000 रुपए तक निकासी कर सकता है। ओला का कैब आपके घर के निकट खड़ा होगा, जिससे आप अपने कार्ड का उपयोग कर पैसा निकाल सकते हैं। अधिक से अधिक लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलें, इसके लिए ओला-यस बैंक यह सुविधा 30 लोकेशंस और 10 शहरों में शुरू करेगी।

कोई भी निकाल सकता हैै पैसा

यह बैंक के माइक्रो एटीएम से पैसा किसी भी बैंक के कस्टमर निकाल सकते हैं। यानी, यह सुविधा सिर्फ एस बैंक के कस्टमर के लिए नहीं, बल्कि सभी बैंकों के कस्टमर के लिए होगी। यस बैंक के एक अधिकारी का कहना है कि हम अभी के समय में अपने और दूसरे से हट कर आम लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

बिग बाजार और पेट्रोल पंप पर भी है यह सुविधा

नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत दूर करने के लिए सराकर ने बिग बाजार और पेेट्रोल पंप पर भी कैश निकालने की सुविधा मुहैया करा रही है। वहां पर कार्ड का इस्तेमाल कर 2000 हजार रुपए निकाले जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के 30 दिनों के बाद भी बैंकों और एटीएम में लंबी लाइन लगी हुई है। अधिकांश एटीएम अभी भी काम नहीं कर रहे हैं। इससे आम लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Business / Corporate / अब ओला औैर यस बैंक का माइक्रो एटीएम पहुचेगा आपके घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो