scriptजकरबर्ग दंपती ने चैरिटी के लिए बेचे 9.5 करोड़ डॉलर के शेयर | Zuckerberg gives away $9.5 million worth Facebook shares for charity | Patrika News

जकरबर्ग दंपती ने चैरिटी के लिए बेचे 9.5 करोड़ डॉलर के शेयर

Published: Aug 21, 2016 04:29:00 pm

मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी ने पिछले साल चैरिटी के लिए यह शेयर्स देने का वादा किया था

Mark zuckerberg shares a photo with daughter max

Mark zuckerberg shares a photo with daughter max

सैन फ्रैंसिस्को। फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी ने पिछले साल किए अपने वादे पर अमल शुरू कर दिया है। फोर्ब्स की शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक मार्क जकरबर्ग ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के 9.5 करोड़ डॉलर मूल्य के शेयर चैरिटी के लिए बेच दिए।

अमेरिकी रेग्युलेटरी एजेंसी के सामने दायर किए गए ब्योरे में कहा गया है कि चान जकरबर्ग फाउंडेशन और CZI होल्डिंग्स LLC ने फेसबुक शेयर बेचे। रिपोर्ट में कहा गया है कि टैक्स डिडक्शन के बाद इस बिक्री से 8.5 करोड़ डॉलर जुटाए गए हैं। जकरबर्ग दंपती ने की योजना 2018 तक हर साल एक अरब डॉलर चैरिटी के लिए देने की है।

पिछले साल दिसंबर में जकरबर्ग और उनकी पत्नी ने यह शपथ ली थी कि फेसबुक में अपनी हिस्सेदारी का वे 99 फीसदी चैरिटी के लिए दान करेंगे। यह रकम 45 अरब डॉलर के करीब हो सकती है। पहली बेटी मैक्सिमा चान जकरबर्ग के जन्म पर ‘चान जकरबर्ग इनिशटिव’ की घोषणा करते हुए दंपती ने बताया कि नया फाउंडेशन एजुकेशन, हेल्थ, लोगों को जोड़ने और सामुदायिक विकास के क्षेत्र में काम करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो